Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

कोरिया, ताइवान और चीन के बाजार बंद, SGX NIFTY कमजोर, US मार्केट मिलेजुले बंद

कोरिया, ताइवान सिंगापुर और चीन के बाजार आज बंद हैं।
अपडेटेड Jan 24, 2020 पर 11:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशियाई बाजारों में आज कमजोरी देखने को मिल रही है। हालांकि कोरिया, ताइवान सिंगापुर और चीन के बाजार आज बंद हैं। SGX NIFTY 22 अंक यानी 0.18 फीसदी की कमजोरी के साथ 12,174.50 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निक्केई 12.77 अंक यानी 0.05 फीसदी की गिरावट के साथ 23,782.67 के स्तर पर नजर आ रहा है। हालांकि स्ट्रेट टाइम्स में 0.14 फीसदी की कमजोरी नजर आ रही है। वहीं, हैंगसेंग 0.15 फीसदी की कमजोरी के साथ 27,866.52 के स्तर पर नजर आ रहा है।


इस बीच चीन में CORONAVIRUS से 25 लोगों की मौत की खबर है। दुनियाभर में CORONAVIRUS के 800 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। चीन के 7 शहरों पर TRAVEL BAN लगा दिया गया है। जापान, द. कोरिया, सिंगापुर में भी मामले सामने आए हैं। लेकिन WHO ने ग्लोबल हेल्थ इमरजेंसी घोषित करने का फैसला फिर टाल दिया है। Coronavirus पर WHO के बयान के बाद US मार्केट में कल अच्छी रिकवरी दिखी। कल के कारोबार में Nasdaq की रिकॉर्ड क्लोजिंग हुई। वैसे कल अमेरिकी बाजार मिलेजुले बंद हुए थे। कल के कारोबार में US मार्केट निचले स्तरों से रिकवरी के साथ बंद हुए थे। Dow निचले स्तर से करीब 175 अंक सुधरा था। एयरलाइंस शेयरों में तेजी दिखी थी।


उधर क्रूड की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। क्रूड कीमतों में 2 फीसदी की गिरावट आई है और ब्रेंट 62 डॉलर के नीचे आ गया है। Coronavirus से चीन में डिमांड घटने की आशंका है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।