Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

एशियाई बाजारों में सुस्ती, US मार्केट से संकेत मिलेजुले

एशियाई बाजारों में सुस्ती देखने को मिल रही है। SGX NIFTY करीब चौथाई फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है।
अपडेटेड Nov 06, 2019 पर 11:48  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशियाई बाजारों में सुस्ती देखने को मिल रही है। SGX NIFTY करीब चौथाई फीसदी नीचे कारोबार कर रहा है। निक्केई भी 0.05 फीसदी की मामूली बढ़त ही दिखा रहा है। हालांकि स्ट्रेट टाइम्स में 0.33 फीसदी की बढ़त नजर आ रही है। लेकिन हैंगसेंग लाल निशान में कारोबार कर रहा है। कोस्पी के साथ ही ताइवान और चीन के बाजार भी सुस्ती नजर आ रहे हैं।


US मार्केट से भी संकेत मिलेजुले मिल रहे है। कल Dow रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ था। तिमाही नतीजे, बेहतर आर्थिक आंकड़े से सहारा मिला। लेकिन S&P 500 लाल निशान में बंद हुआ था। हालांकि Nasdaq ऊपर बंद हुआ था।


उधर ट्रेड डील होने की उम्मीद से कच्चे तेल में तेजी का रुख कायम है। ब्रेंट का भाव तिरसठ डॉलर के करीब पहुंच गया है। लेकिन सोने की चमक घटी है। कल COMEX पर इसकी कीमतें 2 फीसदी गिरी जो एक महीने में सबसे बड़ी इंट्राडे गिरावट थी।


इस बीच ट्रंप ने चीन के राष्ट्रपति को ट्रेड एग्रीमेंट Phase-1 के लिए न्योता भेजा है। ट्रेड एग्रीमेंट Phase-1 पर हस्ताक्षर होंगे। ट्रेड वॉर के असर की बात करें तो चीन से US का इंपोर्ट और एक्सपोर्ट घटा है। पहले 9 माह में चीन से यूएस इंपोर्ट 53 बिलियन डॉलर घटा है। चीन को यूएस से होने वाले एक्सपोर्ट में 14.5 बिलियन डॉलर की कमी आई है। ट्रेड वॉर से दोनों देशों को नुकसान हो रहा है।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।