Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

चीन पर ट्रंप की नरमी, US मार्केट में 2% तक चढ़कर बंद

चीन पर ट्रंप की नरमी और टैरिफ टलने से कल के कारोबार में अमेरिका बाजार 2 फीसदी तक चढ़कर बंद हुए।
अपडेटेड Aug 14, 2019 पर 10:56  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

चीन पर ट्रंप की नरमी और टैरिफ टलने से कल के कारोबार में अमेरिका बाजार 2 फीसदी तक चढ़कर बंद हुए। कल के कारोबार में Dow 370 अंक चढ़कर बंद हुआ। Nasda भी 2 फीसदी ऊपर बंद हुआ। कल के कारोबार में Apple के शेयर में 4 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया। उधर एशियाई बाजारों में भी मजबूती देखने को मिल रही है। SGX NIFTY में भी चौथाई फीसदी से ज्यादा का उछाल देखने को मिल रहा है। इस बीच हांगकांग में सरकार विरोधी प्रदर्शन जारी हैं। एयरपोर्ट पर दूसरे दिन  कामकाज ठप रहा।


चीन पर ट्रंप के तेवर नरम पड़े हैं। कई प्रोडक्ट पर 10 फीसदी टैरिफ लगाने का फैसला 15 दिसंबर तक टाल दिया गया है। Cellphones, Laptops जैसे प्रोडक्ट पर ड्यूटी टली है। Video Game, कपड़े और जूतों पर भी ड्यूटी टली है। लेकिन 300 अरब डॉलर के दूसरे प्रोडक्ट पर 1 सितंबर से ड्यूटी लगेगी। दो हफ्ते में दोनों देशों की बातचीत हो सकती है। इस बीच ट्रेड टेंशन घटने से कच्चे तेल की कीमतों में साढ़े 4 फीसदी का उछाल आया है और ब्रेंट का भाव 61 डॉलर के करीब पहुंच गया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।