Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

डाओ 50 अंक चढ़कर बंद, लाल निशान में फिसला नैस्डैक

JEROME POWELL के भाषण से पहले कल US मार्केट में सतर्क कारोबार देखने को मिला।
अपडेटेड Aug 23, 2019 पर 11:30  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशियाई बाजारों में आज मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। SGX NIFTY पर दबाव नजर आ रहा है। JEROME POWELL के भाषण से पहले कल US मार्केट में सतर्क कारोबार देखने को मिला। कल के कारोबार में डाओ 50 अंक चढ़कर बंद हुआ। वहीं, नैस्डैक लाल निशान में फिसल गया। Jackson Hole में US Fed की 3 दिवसीय बैठक जारी है। आज Fed चेयरमैन Jerome Powell भाषण देंगे।


उधर यील्ड कर्व इनवर्स से मंदी के संकेत मिल रहे हैं। 10 साल का बॉन्ड यील्ड 2 साल से कम हो गया है। इस बीच यूएस-चीन ट्रेड वॉर भी गहराता नजर आ रहा है। चीन ने US पर पलटवार की चेतावनी दी है। वहीं जापान और कोरिया भी आमने-सामने आ गए हैं। दक्षिण कोरिया ने जापान के साथ intelligence Sharing डील रद्द कर दी है।


इस बीच Sterling में मजबूती आई है। Sterling डॉलर के मुकाबले 3 हफ्ते की ऊंचाई पर चला गया है। Brexit पर Angela Merkel के बयान से ये उछाल आया है। उधर कल से कल से फ्रांस में G-7 समिट होने वाली है। ये समिट बिना किसी समझौते से खत्म हो सकती है।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।