Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

चीन पर ट्रंप की नरमी के बाद अमेरिकी बाजार चढ़े, Dow 27000 के ऊपर बंद

Apple में जोरदार तेजी के बाद कल अमेरिकी बाजार 1 फीसदी चढ़कर हुए बंद थे।
अपडेटेड Sep 12, 2019 पर 10:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशियाई बाजारों में मजबूती देखने को मिल रही है। लेकिन आज कोरिया का बाजार KOSPI बंद है। SGX NIFTY में मजबूती देखने को मिल रही है। उधर Apple में जोरदार तेजी के बाद कल अमेरिकी बाजार 1 फीसदी चढ़कर हुए बंद थे। इस बीच ईरान और अमेरिकी के बीच टेंशन घटने की उम्मीद में क्रूड कीमतों में 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। ट्रंप ईरान से वार्ता शुरू करने के लिए पाबंदी में ढील दे सकते हैं। वहीं, ट्रेड वॉर में भी चीन पर ट्रंप ने नरमी दिखाई है और 250 अरब डॉलर के प्रोडक्ट पर टैरिफ बढ़ोतरी 2 हफ्ते के लिए टाल दी है। अब 15 अक्टूबर से ड्यूटी लागू होगी। चीन के 70वें स्थापना दिवस को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।


इन खबरों के बीच कल अमेरिकी बाजार 1 फीसदी तक चढ़कर बंद हुए। कल के कारोबार में जुलाई के बाद पहली बार Dow 27000 के ऊपर बंद होने में कामयाब रहा है। कल Dow में लगातार छठे दिन तेजी देखने को मिली। Apple में 3 फीसदी की जोरदार तेजी से बाजार को सहारा मिला।


 



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।