Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

US मार्केट मजबूत, Dow 240 अंक चढ़कर बंद

रिटेल कंपनियों के अच्छे नतीजों से अमेरिकी मार्केट में खरीदारी लौटी है।
अपडेटेड Aug 22, 2019 पर 10:23  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

एशियाई बाजारों में आज मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। SGX NIFTY में सुस्त कारोबार हो रहा है। उधर रिटेल कंपनियों के अच्छे नतीजों से अमेरिकी मार्केट में खरीदारी लौटी है। कल के कारोबार में Dow 240 अंक चढ़कर बंद हुआ। S&P 500 और Nasdaq में भी बढ़त दर्ज हुई। रिटेल कंपनियों के अच्छे नतीजों से सेंटिमेंट सुधरा है। Target और Lowe के नतीजे उम्मीद से अच्छे रहे हैं। उधर ट्रंप का एक और बयान आया है। उन्होंने कहा है कि EU से डील करना बेहद मुश्किल काम है।


रेट कट पर IMF ने कहा है कि ग्लोबल स्तर पर रेट कट से करेंसी वॉर का खतरा बढ़ा है। करेंसी अवमूल्यन से इकोनॉमी की दिक्कतें दूर नहीं होंगी। ईरान में करेंसी अवमूल्यन की तैयारी है। US बैन के बाद Rial की वैल्यू अब तक 60 फीसदी घटी है। एक डॉलर का भाव 32,000 से बढ़कर 116,500 rial हो गया है।


Jackson Hole में US Fed की 3 दिवसीय बैठक आज से शुरु हो रही है। शुक्रवार को Fed चेयरमैन Jerome Powell भाषण देंगे। FOMC मिनट्स की बात करें तो ब्याज दरों में कटौती को लेकर सदस्यों की राय अलग थी। कुछ सदस्य 0.5 फीसदी रेट कट के पक्ष में थे।


 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।