Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

कमजोर ग्लोबल आर्थिक आंकड़े से चिंता बढ़ी, फ्लैट बंद हुए US मार्केट

कल Dow में मामूली बढ़त देखने को मिली थी जबकि S&P 500 और Nasdaq लाल निशान में बंद हुए थे।
अपडेटेड Sep 24, 2019 पर 10:55  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

भारतीय बाजारों में तीसरे दिन भी तेजी जारी रहने के संकेत हैं। एशियाई बाजारों में आज मिलाजुला कारोबार देखने को मिल रहा है। SGX NIFTY 0.5 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है। लेकिन कल अमेरिकी बाजार फ्लैट बंद हुए थे। कल के कारोबार में Dow में मामूली बढ़त देखने को मिली थी जबकि S&P 500 और Nasdaq लाल निशान में बंद हुए थे। कमजोर ग्लोबल आर्थिक आंकड़े से चिंता बढ़ी है।


जर्मनी के आर्थिक आंकड़े कमजोर आए हैं। यहां मैन्युफैक्चरिंग और सर्विस सेक्टर ग्रोथ में गिरावट देखने को मिली है। यूरो जोन की भी मैन्युफैक्चरिंग ग्रोथ घटी है। उधर ट्रेड डील पर सस्पेंस बढ़ा है। US वित्त मंत्री ने कहा है कि US के कहने पर चीन का दौरा रद्द किया गया है। US वित्त मंत्री ने ये भी कहा कि किसानों के साथ बैठक टालने को कहा गया था। चीन के प्रतिनिधि वापस लौट गए हैं जिससे आगे की वार्ता पर सस्पेंस बन गया है। ट्रंप ने वित्त मंत्री के आदेश पर आश्चर्य जताया है। ट्रंप ने कहा है कि चीन के प्रतिनिधियों का दौरा क्यों रद्द किया गया।



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।