Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

एशिया में कमजोरी, 2 दिनों में Dow 800 अंक से ज्यादा टूटा

आज निक्केई 2 फीसदी से ज्यादा फिसल गया है। SGX NIFTY पर भी हल्का दबाव देखने को मिल रहा है।
अपडेटेड Oct 03, 2019 पर 10:28  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

भारतीय बाजारों के लिए ग्लोबल संकेत आज कमजोर नजर आ रहे हैं। आज निक्केई 2 फीसदी से ज्यादा फिसल गया है। SGX NIFTY पर भी हल्का दबाव देखने को मिल रहा है। कोरिया और चीन के बाजार आज बंद हैं। उधर कल के कारोबार में अमेरिकी बाजार 1.75 फीसदी तक गिरे। 2 दिनों में डाओ 800 अंक से ज्यादा टूटा है। इस बीच US में इनवेंटरी बढ़ने से क्रूड कीमतों पर भी दबाव देखने को मिल रहा है।


कल के कारोबार में Dow 494 अंक फिसलकर बंद हुआ। 2 दिनों में Dow 800 अंक से ज्यादा फिसला है। कल S&P 500 और Nasdaq भी 1.5 फीसदी से ज्यादा गिरे हैं। कल टेक कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट देखने को मिली। बाजारों को आर्थिक मंदी की चिंता सताने लगी है। उधर यूएस EU पर टैरिफ लगाने की तैयारी में है। अमेरिका की एयरक्राफ्ट और एग्री प्रोडक्ट पर टैरिफ लगाने की तैयारी है। अमेरिका ने टैरिफ लगाने के लिए लिस्ट जारी की है और 18 अक्टूबर से ड्यूटी लगाने का एलान किया है। UK, फ्रांस, जर्मनी के एयरक्राफ्ट पर 10 फीसदी टैरिफ लगेगा। वहीं, एग्री प्रोडक्ट पर 25 फीसदी ड्यूटी की तैयारी है। यूरोप से आने वाले गारमेंट्स और विस्की पर भी टैरिफ लगेगा। WTO में जीत के बाद US ने ये फैसला किया है। उधर HONG KONG में प्रदर्शन जारी है। चीन की 70वीं वर्षगांठ पर हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाई है।


 



सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।