Moneycontrol » समाचार » अमेरिकी बाजार

मैनेजमेंट में बदलाव की मांग के बीच Zee Entertainment के शेयरों को लगे पंख, अब क्या करें निवेशक?

एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये शेयर 300-350 रुपए तक जा सकता है। आक्रामक निवेश इस लेवल पर भी निवेश कर सकते हैं.
अपडेटेड Sep 15, 2021 पर 08:59  |  स्रोत : Moneycontrol.com

14 सितंबर को Zee Entertainment Enterprises के शेयर में इंट्राडे में लगभग 25 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। बता दें कि कल ही कंपनी के दो सबसे बड़े निवेशकों ने कंपनी के CEO पुनीत गोयनका समेत तीन डायरेक्टरों के इस्तीफे की मांग की है। इन निवेशकों का मानना है कि कंपनी के बोर्ड के पुनर्गठन की जरूरत है। बता दें कि एनलिस्ट ने भी इस मांग का समर्थन किया है। कंपनी में नया मैनेजमेंट आने से क्या फायदा होगा, इस बारे में एलारा कैपिटल के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट, करण तौरानी ने कहा कि नए मैनेजमेंट का मतलब कंपनी के लिए नई स्ट्रैटेजी होगा जिसकी इसे जरूरत है।


गौरतलब है कि Zee Entertainment के सबसे बड़े शेयरहोल्डर्स इनवेस्को डिवेलपिंग मार्केट्स फंड और OFI ग्लोबल चाइना फंड ने कंपनी के CEO पुनीत गोयनका को हटाने की मांग को लेकर एक्स्ट्राऑर्डिनरी जनरल मीटिंग (EGM) बुलाई है। इन दोनों शेयरहोल्डर्स के पास कंपनी की कुल पेड-अप शेयर कैपिटल का 17.88 प्रतिशत है। इनवेस्को और OFI ने छह नए इंडिपेंडेंट डायरेक्टर नियुक्त करने की मांग उठाई है।


इस खबर के चलते इस शेयर में जोरदार तेजी देखने को मिली है। अब सवाल ये है कि इस तेजी के बाद निवेशकों को इस शेयर में अब क्या करना चाहिए।


एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये शेयर 300-350 रुपए तक जा सकता है। आक्रामक निवेश इस लेवल पर भी निवेश कर सकते हैं। लेकिन कम जोखिम क्षमता वाले निवेशकों को सलाह है कि वे इस शेयर में नए निवेश के लिए अच्छे करेक्शन का इंतजार करना चाहिए। 

Swastika Investmart के संतोष मीना का कहना है कि इस शेयर में पहले ही काफी तेजी आ चुकी है। लेकिन अगर कंपनी के मैनेजमेंट में कोई बदलाव होता है तो फिर इसमें यहां से और तेजी आती दिख सकती है। इसको देखते हुए एग्रेसिव ट्रेडर इस स्टॉक में निवेश कर सकते हैं। लेकिन ग्रुप के दूसरे शेयरों से दूर रहने के सलाह होगी। क्योंकि दूसरे ग्रुप शेयरों के साथ खराब प्रदर्शन की समस्या जुड़ी हुई है।


उन्होंने आगे कहा कि इस शेयर में फॉलिंग चैनल फार्मेशन ब्रेकआउट देखने को मिला है। ये स्टॉक अपने सभी मूविंग एवरेज के ऊपर मूव करने में सफल रहा था। अब ऊपर की तरफ इसके लिए  235/260 पर हर्डल है। अगर ये स्तर पार हो जाता है तो ये शेयर हमें 300/350 रुपए की तरफ जा सकता है। नीचे की तरफ इस शेयर के लिए 205 रुपए के 200-DMA पर सपोर्ट नजर आ रहा है।


CapitalVia Global Research की लिखिता छेपा (Likhita Chepa) का कहना है इस शेयर ने डेली चार्ट पर हेड एंड शोल्डर पैटर्न बनाया है लेकिन ये इसके नीचे ब्रेकआउट देनें में सफल नहीं रहा है। नियर टर्म में इस शेयर में पुलबैक के संकेत दिख रहे हैं। लेकिन इस शेयर में अच्छे करेक्शन के बाद ही नया निवेश करना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.