UAE: अबू धाबी में ड्रोन से हुआ हमला, 2 भारतीय समेत तीन की मौत, तीन तेल टैंकरों में लगी आग - suspected drone attack in abu dhabi kills two indians wounds six people | Moneycontrol Hindi

UAE: अबू धाबी में ड्रोन से हुआ हमला, 2 भारतीय समेत तीन की मौत, तीन तेल टैंकरों में लगी आग

यमन के हौथी विद्रोहियों ने एक बयान जारी संयुक्त अरब अमीरात में किए इस हमले की जिम्मेदारी ली है

अपडेटेड Jan 17, 2022 पर 6:06 PM | स्रोत :Moneycontrol.com
UAE: अबू धाबी में ड्रोन से हुआ हमला, 2 भारतीय समेत तीन की मौत, तीन तेल टैंकरों में लगी आग
अबू धाबी पुलिस ने बताया कि मृतकों में दो भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक शामिल हैं

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के बड़े शहरों में एक अबू धाबी (Abu Dhabi) में सोमवार को एक संभावित ड्रोन हमले (Drone Attack) में तीन लोगों की मौत हो गई। इनमें से दो की पहचान भारतीय नागरिक के रूप में हुई है। अबुधाबी पुलिस ने कहा कि हो सकता है तीन तेल टैंकरों और अबूधाबी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के बाहरी इलाके में लगी आग ड्रोन में हमले के जरिए लगी है। हमले में छह लोगों के घायल होने की भी खबर है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अबू धाबी पुलिस ने बताया कि मृतकों में दो भारतीय और एक पाकिस्तानी नागरिक शामिल हैं। पुलिस ने अभी घायलों की पहचान जारी नहीं की है। पुलिस ने बताया कि जांच की जा रही है।

अबूधाबी पुलिस ने हमले के पीछे तुरंत किसी संदिग्ध की पहनान नहीं बताई। हालांकि यमन के हौथी विद्रोहियों ने एक बयान जारी संयुक्त अरब अमीरात में किए इस हमले की जिम्मेदारी ली है। बता दें हौथी विद्रोहियों को ईरानी सरकार से समर्थन मिलने की बात कही जाती है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल थीम वाले ये शानदार शेयर चमका सकते हैं आपका पोर्टफोलियो, इनसे ना चूके नजर

हालांकि अभी पुख्ता तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि यह हमला हौथी विद्रोहियों ने ही किया है। ऐसा इसलिए क्योंकि हौथी विद्रोहियों ने पहले ही संयुक्त अरब अमीरात में हुए कई हादसों को अंजाम देने की जिम्मेदारी ली है, लेकिन जांच के बाद अमीरात के अधिकारियों ने इससे इनकार किया था।

यह घटना ऐसे समय में हुई है, जब संयुक्त अरब अमीरात को पड़ोसी देश यमन पिछले कई सालों से लगातार गृह-युद्ध से जूझ रहा है। हौथी विद्रोहियों ने कुछ समय पहले अमीरात का झंडा लगे हुए एक बड़े समुद्री जहाज पर कब्जा कर लिया था। अबू धाबी ने बड़े पैमाने पर अपनी सेनाओं को अरब दुनिया के सबसे गरीब देश में छिड़े जंग से वापस बुला लिया है। हालांकि वह अभी भी वहां के स्थानीय मिलिशिया को समर्थन कर रहा है।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Jan 17, 2022 6:05 PM

हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।