सीरिया में अमेरिका ने अलकायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल हामिद अल-मातर को हवाई हमले में किया ढेर

सीरिया में अमेरिका ने अलकायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल हामिद अल-मातर को हवाई हमले में किया ढेर

इस हवाई हमले में एमक्यू-9 विमान का इस्तेमाल किया गया

अपडेटेड Oct 23, 2021 पर 8:47 AM | स्रोत : Moneycontrol.com

अमेरिका ने एक हवाई हमले में सीरिया में अलकायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल हामिद अल-मातर को मार गिराया है। इस हवाई हमले में ड्रोन की सहायता से टारगेट पूरा किया गया। पेंटागन ने शुक्रवार को कहा कि सीरिया में अमेरिकी ड्रोन हमले में अल-कायदा का एक वरिष्ठ कमांडर मारा गया है। वहीं सेंट्रल कमान के प्रवक्ता मेजर जॉन रिग्सबी ने एक बयान में कहा कि उत्तर पश्चिमी सीरिया में आज एक अमेरिकी हवाई हमले में अल-कायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल हामिद अल-मातर की मौत हो गई। मेजर ने कहा कि एमक्यू-9 विमान का इस्तेमाल इस हवाई हमले को अंजाम देने के लिए किया गया।

रिग्सबी ने ट्वीट करके कहा कि अमेरिका और इसके पार्टनरों के लिए अलकायदा लगातार खतरा बना हुआ है। अलकायदा सीरिया का इस्तेमाल बाहरी सहयोगियों के साथ कोऑर्डिनेट करने और बाहरी अभियानों की योजना बनाने के लिए एक सुरक्षित पनाहगाह के तौर पर काम करता है। अलकायदा अब भी अमेरिका और उसके सहयोगियों के लिए खतरा बना हुआ है।

उन्होंने आगे कहा गया है कि अमेरिका अलकायदा और अन्य आतंकवादी संगठनों के सदस्यों को निशाना बनाना जारी रखेगा जो अमेरिकी मातृभूमि को नुकसान पहुंचाना चाहते हैं।

अमेरिका द्वारा यह हमला दक्षिणी सीरिया में अमेरिकी चौकी पर हमले के दो दिन बाद हुआ है। हालांकि, रिग्सबी ने यह नहीं बताया कि क्या जवाबी कार्रवाई में अमेरिकी ड्रोन हमला किया गया है।

गौरतलब है कि पिछले 20 सितंबर को भी अमेरिका ने सीरिया के इदलिब शहर में एक और हवाई हमला किया था जिसमें अलकायदा नेता सलीम अबू-अहमद (Salim Abu-Ahmad) को ढेर किया गया था। सलीम अलकायदा में प्लान बनाने और फंडिंग की व्यवस्था करने का काम करता था।

खबर के साथ प्रकाशित तस्वीर प्रतीकात्मक है

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Oct 23, 2021 8:47 AM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें