ICICI Bank के स्वतंत्र निदेशक ने हितों के टकराव की संभावना के चलते पद से दिया इस्तीफा - icici bank independent director resigns due to potential conflict of interest | Moneycontrol Hindi

ICICI Bank के स्वतंत्र निदेशक ने हितों के टकराव की संभावना के चलते पद से दिया इस्तीफा

ICICI Bank की स्वतंत्र निदेशक एक संस्थान में market and business strategy सिखाती हैं

अपडेटेड Jan 22, 2022 पर 10:15 AM | स्रोत :Moneycontrol.com
ICICI Bank के स्वतंत्र निदेशक ने हितों के टकराव की संभावना के चलते पद से दिया इस्तीफा
हितों के टकराव की संभावना के चलते रमा बीजापुरकर ने ICICI Bank का स्वतंत्र निदेशक पद छोड़ा

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने कल स्टॉक एक्सचेंजों को सूचित किया कि रमा बीजापुरकर (Rama Bijapurkar) हितों के टकराव (conflict of interest) की संभावना को लेकर कल से स्वतंत्र निदेशक का पद छोड़ देंगी। बीजापुरकर ने अपने इस्तीफे में खुलासा किया कि वह एक शैक्षणिक संस्थान से जुड़ी हुई हैं जहां वे बाजार और व्यापार रणनीति (market and business strategy) सिखाती हैं और एक गैर-लाभकारी संगठन (not-for-profit organisation) से जुड़ी है जहां वे भारत की उपभोक्ता अर्थव्यवस्था (consumer economy) पर शोध करती हैं।

"इन गतिविधियों के परिणामस्वरूप भविष्य में मेरी स्थिति पर किसी भी संभावित अस्पष्टता या संदिग्धता से बचने के लिए मैंने पद छोड़ने का फैसला किया है," ऐसा उन्होंने इस्तीफे में कहा है।

ये रहा उनका इस्तीफा

मुझे खेद है कि मैं आईसीआईसीआई बैंक लिमिटेड के बोर्ड से अपना इस्तीफा दे रही हूं। मुझे हाल ही में प्रबंधन द्वारा यह समझाया गया है कि बाजार और व्यापार रणनीति के क्षेत्र में मेरी शिक्षण गतिविधि के लिए मैं जिस शैक्षणिक संस्थान से मैं जुड़ी हूं और भारत की उपभोक्ता अर्थव्यवस्था पर गतिविधियों पर मेरी रिसर्च के लिए मैं जिस गैर-लाभकारी रिसर्च सेंटर जुड़ी हूं, उनके लिए मुझे कभी-कभी अन्य वित्तीय सेवा कंपनियों या निवेशक समुदाय के साथ जुड़ने की जरूरत पड़ सकती है। इसकी वजह से बैंक और रेगुलेटर की हितों के टकराव की नीति का उल्लंघन हो सकता है भले ही इसके लिए मैंने को प्रत्यक्ष पारिश्रमिक न लिया हो।

इन गतिविधियों के परिणामस्वरूप भविष्य में मेरी पोजीशन या पद पर किसी भी संभावित अस्पष्टता या संदिग्धता से बचने के लिए मैंने पद छोड़ने का निर्णय लिया है। मेरे इस्तीफे की प्रभावी तिथि 23 जनवरी 2022 है और मैं इस बात की पुष्टि करना चाहती हूं कि मेरे इस्तीफे के लिए ऊपर उल्लिखित के अलावा कोई अन्य कारण नहीं है।

 

 

 

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Jan 22, 2022 10:14 AM

हिंदी में शेयर बाजार, Stock Tips,  न्यूजपर्सनल फाइनेंस और बिजनेस से जुड़ी खबरें सबसे पहले मनीकंट्रोल हिंदी पर पढ़ें. डेली मार्केट अपडेट के लिए Moneycontrol App  डाउनलोड करें।