Moneycontrol » समाचार » आपका पैसा

SBI: मिल रहा है सस्ता होम लोन, महिलाओं के लिए है खास फायदा

RBI ने पॉलिसी रेट में कटौती कर दी है, जिसके बाद होम लोन पर पर इंट्रेस्ट रेट घट गए हैं
अपडेटेड Jul 02, 2020 पर 15:24  |  स्रोत : Moneycontrol.com

घर खरीदने का सपना हर क‍िसी का होता है। इन सपनों को पूरा करने के लिए लोन का सहारा लेना पड़ता है। अगर आप भी अपने सपनों को साकार करना चाहते हैं तो देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India-SBI) ने होम लोन पर इंट्रेस्ट रेट घटा दिए हैं। SBI में होम लोन के इंट्रेस्ट रेट 6.95 फीसदी से शुरू हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) में होम लोन पर इंट्रेस्ट रेट 6.85 फीसदी है। यानी बैंक ऑफ बड़ौदा के बाद SBI के इंट्रेस्ट रेट कम हैं।


ये रेट 1 जुलाई 2020 से लागू हैं। SBI में महिलाओं को होम लोन 6.95 फीसदी सालाना की शुरुआती दर से मिलेगा, जबकि अन्य लोगों के लिए 7 फीसदी सालाना से शुरू है। कुल मिलाकर महिलाओं के लिए 0.05 फीसदी कम है।


महिलाओं के लिए होम लोन लेने पर SBI में लागू इंट्रेस्ट रेट  0.05 फीसदी कम होकर टर्म लोन के मामले में सामान्यतया 6.95 फीसदी से 7.30 फीसदी सालाना और मैक्सगेन लोन के मामले में 7.30 फीसदी से 7.65 फीसदी सालाना तक रहेगी। नॉन-सैलरीड ग्राहकों के लिए इस रेट में 0.15 फीसदी और जोड़ा जाएगा। 30 लाख रुपये तक के लोन के मामले में अगर LTV रेशियो >80% और <=90% है तो इस रेट में 0.10 फीसदी और जोड़ा जाएगा।


SBI होम लोन का लाभ लेने के लिए ग्राहक तुरंत इन-प्रिन्सिपल अप्रूवल के लिए YONOSBI ऐप से अप्लाई कर सकते हैं। इसके अलावा https://homeloans.sbi/ और SBI ब्रांच में जाकर अप्लाई किया जा सकता है।


बता दें कि जून के दूसरे हफ्ते में देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक ने अपने एक्सटर्नल बेंचमार्क लिंक्ड रेट को 7.05 फीसदी से घटाकर 6.65 फीसदी करने की घोषणा की थी। बैंक ने MCLR को भी 7.25 फीसदी से घटाकर 7 फीसदी कर दिया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।