छात्रों की बढ़ती संख्‍या के बीच Air India ने दोगुनी की अमेरिका जाने वाली नॉन-स्टॉप उड़ानों की संख्‍या

बयान में कहा गया है कि हमारी कोशिश है कि अगस्‍त से अमेरिका जाने वाली उड़ानें अधिक से अधिक संचालित किया जाए
अपडेटेड Jul 31, 2021 पर 09:38  |  स्रोत : Moneycontrol.com

एयर इंडिया (Air India) ने घोषणा की है कि वह सात अगस्त से भारत से अमेरिका के लिए नॉन-स्टॉप उड़ानों की संख्या बढ़ा रही है। उच्‍च शिक्षा के लिए अमेरिका जाने वाले भारतीय छात्रों के लिए यह अच्छी खबर है। दूसरी लहर के दौरान कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण अमेरिकी अधिकारियों द्वारा भारत से यात्रियों पर बैन लगाने के बाद एयर इंडिया ने पहले मई में साप्ताहिक उड़ानों की संख्या 40 से घटाकर 10 कर दी थी।


NDTV की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका के लिए उड़ानों की फ्रिक्‍वेंसी बढ़ाने के योजना के बारे में बात करते हुए एयर इंडिया की ओर से कहा गया है कि अमेरिकी राष्‍ट्रपति की घोषणा से पहले हम अमेरिका के लिए लगभग 40 उड़ानें संचालित करते थे। हम जुलाई 2021 से अमेरिका के लिए 11 उड़ानें प्रति सप्‍ताह चला पाए थे, जिसकी फ्रिक्‍वेंसी सात अगस्‍त 2021 से बढ़ाकर 22 की जा रही है।


अक्साई चिन और अरुणाचल प्रदेश को भारत में दर्शाने वाले मैप को चीन ने किया जब्त


कई छात्रों की ओर से सोशल मीडिया पर उड़ानों की संख्या बढ़ाने की अपील की गई थी। एयर इंडिया ने कहा कि कोरोना के केसों में आए हाल के उछाल और US राष्‍ट्रपति की भारत से आने वाली उड़ानों की संख्‍या को सीमित करने के ऐलान के मद्देनजर हमें अपनी अमेरिका की कुछ उड़ानें, जिसमें मुंबई और नेवार्क के बीच की उड़ानें शामिल हैं, को रद्द करना पड़ा था। यात्रियों को इस कैंसलेशन के बारे में पहले ही बता दिया गया था और यह स्थितियां हमारे नियंत्रण के बाहर थीं।


बयान में आगे कहा गया है कि हमारी कोशिश है कि अगस्‍त से अमेरिका जाने वाली उड़ानें अधिक से अधिक संचालित किया जाए। इसके अलावा एयर इंडिया के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा गया है कि 6,13, 20 और 27 अगस्त को नई दिल्ली और नेवार्क (Newark) एयरपोर्ट के बीच अतिरिक्त उड़ानें संचालित करेगी। यह उन उड़ानों के अतिरिक्त होगी जो वर्तमान में इस क्षेत्र में संचालित हो रही हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.