दिल्ली AIIMS में लगा कोरोना का पहला टीका, डॉ हर्षवर्धन की मौजूदगी में लगी पहली वैक्सीन

दिल्ली के AIIMS में कोरोना का पहला टीका लगाया गया। कोरोना का पहला टीका डॉ हर्षवर्धन की मौजूदगी में लगाया गया
अपडेटेड Jan 17, 2021 पर 09:30  |  स्रोत : Moneycontrol.com

आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रिमोट का बटन दबाकर दुनिया के सबसे बड़े कोरोना टीकाकरण अभियान शुरुआत की। इसके बाद दिल्ली के AIIMS में  कोरोना का पहला टीका लगाया गया। कोरोना का पहला टीका डॉ हर्षवर्धन की मौजूदगी में लगाया गया। टीकाकरण के लिए देश में 3006 जगहों पर  कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर बनाये गये हैं। आज करीब 3 लाख हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगेगी।


इस अवसर पर डॉ हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना वैक्सीन संजीवनी का काम करेगी। उन्होंने भारत के वैज्ञानिकों को बधाई दी। इसके साथ ही भारत के कोरोना वॉरियर्स को सलाम किया। स्वास्थ्यमंत्री ने कहा कि PM की अगुवाई में कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़ी गई। अब कोरोना के खिलाफ लड़ाई निर्णायक दौर में है। उन्होंने देशवासियों को विश्वास दिलाया कि कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे।


वैक्सीनेशन की शुरुआत होने के बाद AIIMS के डायरेक्टर गुलेरिया ने वैक्सीन लगवाई। कोरोना टास्क फोर्स के अध्यक्ष ने वैक्सीन लगाई। इसके अलावा BJP सांसद महेश शर्मा ने भी वैक्सीन लगाई और नीति आयोग सदस्य वीके पॉल ने वैक्सीन लगवाई।


टीकाकरण की शुरुआत हो गई है और सरकार ने स्पष्ट किया है कि हेल्थ वर्कर्स के वैक्सीन का खर्च सरकार उठाएगी। इस टीकाकरण अभियान के तहत सबसे पहले हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगेगी। आज ही करीब 3 लाख हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगेगी। इसके बाद फ्रंट लाइन वर्कर्स को भी टीका लगाया जायेगा। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।