Moneycontrol » समाचार » राजनीति

Telangana- तेलंगाना में कैबिनेट का बड़ा फैसला, पूरी तरह से राज्य से हटाया जायेगा लॉकडाउन

तेलंगाना राज्य की कैबिनेट ने पूरे राज्य से कोरोना लॉकडाउन हटाये जाने का फैसला किया है
अपडेटेड Jun 20, 2021 पर 16:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोना के मामले कम होने के चलते कई राज्यों ने लॉकडाउन के नियमों में राहत दी है। कुछ राज्यों ने कुछ जिलों को पूरी तरह से अनलॉक कर दिया है लेकिन अभी तक किसी राज्य ने पूरी तरह से यानी 100 प्रतिशत लॉकडाउन नहीं हटाया है लेकिन इस मामले में दक्षिणी राज्य तेलंगाना अन्य राज्यों से आगे निकलता दिखाई दे रहा है। तेलंगाना की सरकार ने फैसला लिया है कि राज्य में कोरोना संक्रमण की वजह से लागू लॉकडाउन को पूरी तरह से हटाया जाएगा।


एबीपी न्यूज की खबर के अनुसार राज्य सरकार ने कैबिनेट की बैठक में इसका निर्णय लिया गया। इस तरह पूरी तरह से लॉकडाउन को हटाने की घोषणा करने वाला तेलंगाना देश का पहला राज्य बन गया है। जबकि इससे पहले राज्य सरकार ने 19 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने का निर्णय लिया था। वहीं इस दौरान लोगों को कुछ राहत भी प्रदान की गई थी।


राज्य में कोरोना के मामलों की स्थिति पर नजर डालें तो ये पूरी तरह से कोरोना मुक्त नहीं हुआ है। आंकड़ो के मुताबिक शुक्रवार को राज्य कोविड-19 के 1417 नये मामले सामने आये। इन नये मामलों के साथ ही राज्य कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 6,10,834 हो गयी। दूसरी तरफ 12 और मरीजों की मौत होने से कोरोना से मरने वालों की संख्या 3,546 पहुंच गयी। ये जानकारी राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन से उपलब्ध हुई है।


बुलेटिन के अनुसार तेलंगाना में कोरोना संक्रमण का ईलाज कराने वाले मरीजों की संख्या 19,029 हो गयी है। तेलंगाना में कोरोना के कारण मृत्यु दर 0.58 फीसदी है जबकि ठीक होने की दर 96.30 फीसदी है। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में सबसे अधिक 149 मामले दर्ज किए गये। इसके बाद रंगारेड्डी में 104 और खम्मम में 93 नये मामले सामने आए। पिछले चौबीस घंटे में 1,897 मरीज कोरोना से ठीक हुए और इससे ठीक होने वाले लोगों की संख्या 5,88,259 पहुंच गई है। 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।