Paytm पेमेंट्स बैंक ने लॉन्च किया Paytm Transit कार्ड, जानिए खासियत

Paytm पेमेंट्स बैंक ने लॉन्च किया Paytm Transit कार्ड, जानिए खासियत

पेटीएम पेमेंट्स बैंक देश का पहला बैंक है, जिसने 1 करोड़ से अधिक FASTag जारी किया है

अपडेटेड Nov 29, 2021 पर 12:20 PM | स्रोत : Moneycontrol.com

पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिडेट (Paytm Payments Bank Limited) ने सोमवार को ऐलान किया है कि उसने एक राष्ट्र एक कार्ड (one nation, one card) के विजन को ध्यान में रखते हुए पेटीएम ट्रांजिट कार्ड (Paytm Transit Card) लॉन्च कर दिया है। इस कार्ड के जरिए यूजर्स अपनी रोजमर्रा की जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। जैसे मेट्रो, रेलवे, राज्य की मालिकाना हक वाली सरकारी बसों, टोल और पार्किंग में इस कार्ड के जरिए पेमेंट कर सकते हैं। इतना ही नहीं ऑनलाइन शॉपिंग और ATM से पैसे निकालने में भी इस कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं।

पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने एक बयान में कहा है कि ट्रांजिट कार्ड के जरिए लोग बैंकिंग और ट्रांजैक्शन से जुड़े सभी काम आसानी से हो सकेंगे। इस कार्ड में पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रिया अपनाई गई है। यह कार्ड यूजर्स को होम डिलिवरी की जाएगी। प्रीपेड कार्ड सीधे वॉलेट से लिंक होता है। पेटीएम ट्रांजिट कार्ड हैदराबाद मेट्रो रेल (Hyderabad Metro Rail) के सहयोग से रोलआउट किया गया है। हैदराबाद में अब यूजर्स ट्रांजिट कार्ड खरीद सकते हैं। हैदराबाद में यह कार्ड उनके लिए बेहतर रहेगा जो दिन भर मेट्रो, रेल, बस सर्विस का इस्तेमाल करते हैं।

Paytm पेमेंट बैंक ने क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के लिए बैंकिंग सपोर्ट किया बंद, जानिए वजह

इतना ही नहीं यह कार्ड दिल्ली एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन और अहमदाबाद मेट्रो में शुरू हो गया है। मिली जानकारी के मुताबिक लोग पेटीएम ट्रांजिट कार्ड का इस्तेमाल एक ही कार्ड के जरिए मेट्रो शहरों के साथ- साथ देश भर के अन्य मेट्रो में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। पेटीएम पेमेंट्स बैंक के MD और CEO सतीश गुप्ता (Satish Gupta) ने कहा कि पेटीएम ट्रांजिट कार्ड के लॉन्च होने से लाखों भारतीय एक ही कार्ड के जरिए सारे काम कर सकेंगे। इस कार्ड में बैंकिंग जरूरतों और ट्रांसपोर्ट का खासतौर से खयाल रखा गया है।

बता दें कि FASTags की सफलता के बाद पेटीएम ट्रांजिट कार्ड मास ट्रांजिट कैटेगरी में बैंक का दूसरा प्रोडक्ट है। पेटीएम पेमेंट्स बैंक देश का पहला बैंक है, जिसने 1 करोड से अधिक FASTag जारी किए हैं।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Nov 29, 2021 12:20 PM