Business Idea: Amul के साथ मिलकर खोलें आइसक्रीम पॉर्लर, हर महीने होगी 10 लाख रुपये की कमाई

Business Idea: Amul के साथ मिलकर खोलें आइसक्रीम पॉर्लर, हर महीने होगी 10 लाख रुपये की कमाई

अगर कोई व्यक्ति कम पैसे में कारोबार शुरू करना चाहते हैं, तो वह अमूल (Amul) के साथ जुड़ सकते हैं

अपडेटेड Nov 29, 2021 पर 9:30 AM | स्रोत : Moneycontrol.comamulfb

अगर कोई व्यक्ति कम पैसे में कारोबार शुरू करना चाहते हैं, तो वह अमूल (Amul) के साथ जुड़ सकते हैं। वह अमूल के डेयरी प्रोडक्स्ट जैसे आइसक्रीम पार्लर खोलकर भी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। देशभर में अमूल का अपना एक कस्टमर बेस है और हर शहर में कंपनी के अपने आउटलेट हैं आज की इस रिपोर्ट में हम अमूल की फ्रेंचाइजी (Franchise) या अमुल की आइसक्रीम पार्लर की फ्रेंचाइजी कैसे ले सकते हैं इसकी जानकारी आपको दे रहे हैं।

दो तरीके की मिलती है फ्रेंचाइजी

अमूल की आधिकारिक वेबसाइट पर दी जानकारी के मुताबिक कंपनी 2 तरीके से लोगों को फ्रेंचाइजी लेने की सहूलियत देती है। पहला तरीका अगर कोई व्यक्ति अमूल प्रेफर्ड आउटलेट, अमूल रेलवे पार्लर और अमूल क्यिोस्क यानी अमूल के प्रोडक्ट बेचने के लिए फ्रेंचाइजी लेना चाहता है तो उसे करीब 2 लाख रुपये का निवेश करना होगा। इस 2 लाख रुपये में से 25 हजार रुपये नॉन रिफंडेबल ब्रांड सिक्‍योरिटी को तौर पर लिये जाएंगे। बाकी 1 लाख रुपये रिनोवेशन और इक्विपमेंट पर 75,000 रुपये का खर्चा आएगा।

आइसक्रीम पार्लर के लिए आएगा इतना खर्च

दूसरे तरीके से फ्रेंचाइजी यानी आइसक्रीम पॉर्लर के लिए करीब 6 लाख रुपये खर्च आएगा। अमूल आइसक्रीम स्‍कूपिंग पार्लर की फ्रेंचाइजी लेने के लिए करीब 6 लाख रुपये लगेंगे। इसमें भी ब्रांड सिक्‍योरिटी पर 50 हजार रुपये, रिनोवेशन कराने पर करीब 4 लाख रुपये, इक्‍विपमेंट 1.50 लाख रुपये तक का खर्च आएगा।

इतनी हो सकती है आमदनी

अमूल प्रोडक्‍ट्स के MRP पर मार्जिन देता है। आइसक्रीम पर 20 फीसदी तक का रिटर्न मिलता है। वहीं, मिल्क पाउच बेचने पर 2.5 फीसदी का मार्जिन होता है। आइसक्रीम और प्रीपैक्ड आइसक्रीम पर 20 फीसदी का रिटर्न मिलता है। वहीं रेसिपीब बेस्ड प्रोडक्ट जैसे आइसक्रीम, शेक पिज्जा, हॉट चॉकलेट ड्रिंक, सेंडविच, पर 50 फीसदी तक का रिटर्न मिलता है। अमूल के मुताबिक आप फ्रेंचाइजी लेकर हर महीने करीब 5 से 10 लाख रुपये का प्रॉफिट कमा सकते हैं।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Nov 29, 2021 9:30 AM