Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

Electric Vehicle म्यूचुअल फंड लाएगी सचिन बंसल की कंपनी नवी MF, सेबी के पास दिया आवेदन

नवी म्यूचुअल फंड ने चाइना फंड के लिए भी सेबी के पास डॉक्यूमेंट जमा कराए हैं
अपडेटेड Sep 18, 2021 पर 09:51  |  स्रोत : Moneycontrol.com

फ्लिपकार्ट के को-फाउंडर सचिन बंसल के निवेश वाली  Navi Mutual Fund (नवी म्यूचुअल फंड) निवेशकों के लिए कई नए पैसिव फंड लाने की तैयारी कर रही है। इसमें से एक इलेक्ट्रिक व्हीकल फंड भी शामिल है।


मिली जानकारी के मुताबिक NAVI म्यूचुअल फंड ने सेबी के पास नवी इलेक्ट्रिक व्हीकल एंड ड्राइविंग टेक्नोलॉजी फंड ऑफ फंड (FoF) के लिए डॉक्यूमेंट जमा कराए हैं।


YouTube से हर महीने 4 लाख रुपये कमाते हैं नितिन गडकरी, बताया कैसे करते हैं इस्तेमाल


इस FoF का लक्ष्य STOXX ग्लोबल  इलेक्ट्रिक व्हीकल एंड ड्राइविंग टेक्नोलॉजी NET इंडेक्स को ट्रैक करना है। इस इंडेक्स में इलेक्ट्रिक व्हीकल के उत्पादन और ड्राइविंग टेक्वनोलॉजी में नयापन लाने के लिए काम कर रही कंपनियों के शेयर शामिल हैं।


इस इंडेक्स के प्रदर्शन को ट्रैक करने के लिए  FoF एक्सचेंज ट्रेडेड फंज और इंडेक्स फंड के मिश्रण या फिर इनमें से किसी एक में निवेश कर सकती है।


इलेक्ट्रिव व्हीकल फंड के अलावा नवी म्यूचुअल फंड ने दो इंटरनेशनल और "नवी निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग इंडेक्स फंड" के लिए भी डॉक्यूमेंट जमा कराए हैं। नवी निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग इंडेक्स फंड, मैन्युफैक्चरिंग फंड की कंपनियों के शामिल होंगे और यह निफ्टी इंडिया मैन्युफैक्चरिंग इंडेक्स को ट्रैक करेगी।


देश के 112 जिलों में बच्चों को मुफ्त शिक्षा देगी Byjus, नीति आयोग से हुआ करार


वहीं कंपनी ने जिन दो इंटरनेशनल फंड के लिए आवेदन दिया है, उनमें नवी S&P 500 FoF और  नवी टोटल चाइना इंडेक्स फंड FoF शामिल है। पिछले महीने भी नवी म्यूचुअल फंड ने 10 ने फंड के लिए सेबी के पास डॉक्यूमेंट जमा किए थे। ये सभी भी पैसिव फंड थे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।