फ्लिपकार्ट को टक्कर देने के लिए Amazon ने बदली डेट, अब इस तारीख को शुरू होगी द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल से

Amazon इंडिया की सबसे बड़ी सालाना सेल द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 की डेट चेंज हो गई है
अपडेटेड Sep 27, 2021 पर 11:08  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Amazon इंडिया की सबसे बड़ी सालाना सेल द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल 2021 की डेट चेंज हो गई है। इससे पहले Flipkart सेल की भी डेट को बदला जिसके बाद Amazon ने भी अपनी सेल डेट को बदल दिया। अब Amazon Great Indian Festival सेल अब 3 अक्टूबर से शुरू होगी और इससे एक दिन पहले यानी 2 अक्टूबर को यह प्राइम मेंबर्स के लिए शुरू होगी। द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल के दौरान Amazon करीब 1,000 नए प्रोडक्ट लॉन्च करेगा। साथ ही ग्रॉसरी, फैशन एंड ब्यूटी, स्मार्टफोन, लार्ड अप्लांयस, टीवी और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स सहति सभी कैटेगरी में आकर्षक डिस्काउंट ऑफर किए जाएंगे।


वहीं, Flipkart ने पहले 7 अक्टूबर से सेल की घोषणा की थी। अब Flipkart Big Billion Days सेल की शुरूआत 3 अक्टूबर से कर रहा है और यह सेल 10 अक्टूबर तक चलेगी।


Amazon ने लॉन्च किया 'Prime Video Channels', एक ही प्लेटफॉर्म पर साथ लेकर आया आठ OTT


Amazon ने एक बयान में कहा कि द ग्रेट इंडियन फेस्टिवल करीब 450 शहरों में स्थित उसके साढ़े 8 लाख सेलर्स को समर्पित है, जिसमें से 75,000 लोकल शॉप हैं। कंपनी ने कहा कि वह सभी कैटेगरीज में इंडियन और ग्लोबल ब्रांड के साथ-साथ अमेजन लॉन्चपैड, अमेजन सहेली, अमेजन कारीगर जैसे अपने विभिन्न प्रोग्रामों से जुड़े सेलर्स के प्रोडक्ट भी पेश करेगी।

रेडसीर कंसल्टिंग की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल फेस्टिव सीजन में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म से करीब 9 अरब डॉलर की खरीदारी हो सकती है, जो पिछले साल 7.4 अरब डॉलर की हुई खरीदारी से 23 पर्सेंट ज्यादा है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि फेस्टिव सीजन के दौरान खरीदारी करने वाले ऑनलाइन शॉपर्स में से 55-60 पर्सेंट छोटे शहरों और कस्बों से हो सकते हैं।




पिछले कई फेस्टिव सीजन के ट्रेंड को देखें तो, इस साल भी सबसे सबसे ज्यादा बिक्री मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक्स कैटेगरी में होने का अनुमान है। ईकॉमर्स की पर होने वाली बिक्री के ग्रॉस मर्चेंडाइज वैल्यू (GMV) में 73 पर्सेंट योगदान इसी कैटगेरी से होने का अनुमान है। वहीं फैशन कैटेगरी से 15 पर्सेंट GMV आने का अनुमान है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।