Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Adani Group के स्टॉक्स में गिरावट का सिलसला नहीं थम रहा, कंपनियों के शेयर आज 8% तक टूटे, लोअर सर्किट भी लगा

अडाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में गिरावट का जो सिलसला शुरू हुआ, वह अभी थमा नहीं है, जबकि यह बात साफ हो गई है कि FPIs का अकाउंट फ्रीज नहीं हुआ था
अपडेटेड Jun 16, 2021 पर 19:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

अडाणी ग्रुप (Adani Group) की कंपनियों में निवेश करने वाली तीन फॉरेन फंड्स (FPIs) का अकाउंट ब्लॉक होने की फर्जी खबरें मीडिया में जब से आई हैं, तब से बिजनेसमैन गौतम अडाणी (Gautam Adani) द्वारा कंट्रोल्ड अडाणी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में जबरदस्त गिरावट का सिलसला शुरू हो गया, वह अभी थमा नहीं है। जबकि, यह बात साफ हो गई है कि इन तीनों FPIs का अकाउंट फ्रीज नहीं हुआ था।

इसके बावजूद कंपनी के शेयर लगातार गिर रहे हैं और यह गिरावट आज भी जारी रही, जिससे इसके निवेशकों का लाखों करोड़ का घाटा हो चुका है। NSE पर अडाणी ग्रुप की कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) के शेयर आज 7.27% गिरकर 1427 रुपये पर बंद हुए। वहीं, अडाणी ग्रीन एनर्जी (Adani Green Energy) के शेयर 3.89% गिरकर 1165 रुपये पर लुढ़क गए।

गलत रिपोर्ट देकर की गई नुकसान पहुंचाने की कोशिशः अडानी ग्रुप

अडाणी पोर्ट्स (Adani Ports and SEZ) के शेयर आज 7.86% गिरकर 702 रुपये पर बंद हुए। जबकि, अडाणी ग्रुप की तीन कंपनियों अडाणी टोटल गैस (Adani Total Gas), अडाणी ट्रांसमिशन (Adani Transmission) और अडाणी पावर (Adani Power) के स्टॉक्स में आज 5% लोअर सर्किट लगा।

आपको बता दें कि इकोनॉमिक टाइम्स में एक खबर छपी कि अडाणी ग्रुप की कंपनियों में 43,000 करोड़ रुपये से अधिक निवेश करने वाली मॉरीशस की कंपनी अलबुला इनवेस्टमेंट फंड (Albula Investment fund), क्रेस्टा फंड (Cresta Fund) और APMS इनवेस्टमेंट फंड के अकाउंट्स NSDL ने फ्रीज कर दिए हैं।

CNBC-TV18 EXCLUSIVE:सभी FPIs अकाउंट एक्टिव, फंड फ्रीज को लेकर झूठी खबर चलाई गई-CFO,ADANI GROUP

इसके बाद से ही Adani Group की कंपनियों के शेयर में गिरावट का दौर जारी है। ADANI समूह, NSDL और तीनों FPIs ने यह बात साफ कर दिया है कि अडानी ग्रुप में निवेश करने वाली इन तीनों कंपनियों के Demat Account एक्टिव हैं। इस सफाई के बाद भी अडानी ग्रुप के शेयरों में अभी भी दबाव है और आज इसमें भारी गिरावट आई।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।