Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

कोटक के रियल एस्टेट डीलमेकर शैलेंद्र सबनानी ने ज्वाइन की प्रतिद्वंद्वी कंपनी मॉर्गन स्टेनली

मनीकंट्रोल ने सबसे पहले 3 जुलाई, 2021 को इसके बारे में खबर छापी थी
अपडेटेड Sep 26, 2021 पर 12:23  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोटक इन्वेस्टमेंट बैंकिंग में कार्यकारी निदेशक और रियल इस्टेट के प्रमुख डीलमेकर शैलेंद्र सबनानी (Dealmaker Shailendra Sabhnani) ने प्रतिद्वंद्वी निवेश बैंक मॉर्गन स्टेनली को ज्वाइन कर लिया है। सबनानी ने पेशेवर नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन (LinkedIn) पर 24 सितंबर को देर शाम एक अपडेट में अपनी नियुक्ति की पुष्टि की।


मनीकंट्रोल ने सबसे पहले 3 जुलाई, 2021 को इस प्रस्तावित कदम की रिपोर्ट छापी थी।


सबनानी कार्यकारी निदेशक के रूप में global investment banking powerhouse में शामिल हो गए हैं और भारत में इसके रियल इस्टेट ऑपरेशंस का नेतृत्व करेंगे। सबनानी एस सुंदरेश्वरन (S Sundareswaran) की जगह लेगें जिन्होंने इस साल की शुरुआत में मॉर्गन स्टेनली को छोड़कर रियल इस्टेट सलाहकार फर्म अल्टा कैपिटल (Alta Capital) को ज्वाइन किया है और ब्लैकस्टोन (Blackstone)के पूर्व कार्यकारी सिद्धार्थ गुप्ता (Siddhartha Gupta) के साथ पार्टनर हैं।


सेंसेक्स पहली बार 60,000 के पार हुआ बंद, एनालिस्ट से जानिए सोमवार को कैसी रहेगी बाजार की चाल


सबनानी एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं। इन्होंने कोटक इन्वेस्टमेंट बैंकिंग में 13 वर्षों से अधिक समय तक काम किया है। इसके अलावा अपने पिछले कार्यकालय में ये एडलवाइस कैपिटल, यूटीआई सिक्योरिटीज और आरएसएम एंड कंपनी (Edelweiss Capital, UTI Securities and RSM & Co) में भी काम कर चुके हैं।


कोटक इन्वेस्टमेंट बैंकिंग से इस साल एक और प्रमुख डीलमेकर इनकी इक्विटी पूंजी बाजार टीम से बाहर निकल गये हैं। इसके पहले 4 मई, 2021 को मनीकंट्रोल ने बताया था कि घरेलू निवेश बैंक में एक कार्यकारी निदेशक और प्रमुख (ECM origination) सुब्रजीत रॉय (Subhrajit Roy) के BofA Securities में  भारत के एमडी और हेड (ग्लोबल कैपिटल मार्केट्स) के रूप नियुक्ति होने की संभावना है। इसके बाद अगस्त में रॉय ग्लोबल पीयर को ज्वाइन कर लिया था।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।