Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

9 दमदार शेयर जो कराएंगे जोरदार कमाई

प्रकाशित Fri, 21, 2018 पर 13:18  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

साल 2018 बाजार के लिए कोई खास नहीं रहा। कुल मिलाकर कहें तो छोटे पत्ते तो चले ही नहीं इक्का, राजा-रानी भी नहीं चले। चुनावों को देखते हुए अगला साल बाजार के लिए काफी दिलचस्प लग रहा है। तीन राज्यों में हुए चुनावों के नतीजे से अनिश्चितता बढ़ी है। लेकिन बाजार ये जरूर मानकर चल रहा है कि खपत तो पक्के तौर पर बढ़ेगी और इसका फायदा बाजार को भी मिलेगा। ऐसे में 2019 में आपको कौन से पत्तों पर दांव लगाना चाहिए जिससे बाजी शर्तिया तौर पर आपके हाथ ही लगे इसलिए सीएनबीसी-आवाज देश के 9 दिग्गज एक्सपर्ट के साथ लेकर आए हैं ये खास शो 2019 नहले पर दहला। जिसमें हमारे साथ देगें मार्सेलस इन्वेस्टमेंट मैनेजर्स के सौरभ मुखर्जी, मार्केट एक्सपर्ट सुदीप बंद्योपाध्याय, प्रभुदास लीलाधर के दिलीप भट्ट, निर्मल बैंग इंस्टीट्यूशनल इक्विटीज के राहुल अरोरा, एस पी तुलस्यान डॉटकॉम के एस पी तुलस्यान, एचडीएफसी सिक्योरिटी के वी के शर्मा, मार्केट एक्सपर्ट अंबरीश बालिगा और प्रकाश दीवान डॉटकॉम के प्रकाश दीवान।


दिलीप भट्ट की पसंद
 
अशोक लेलैंडः खरीदारी करें, लक्ष्य 148 रुपये


दिलीप भट्ट के मुताबिक कमर्शियल व्हीकल की अच्छी डिमांड है। बीएस-VI से वॉल्यूम ग्रोथ बढ़ने की उम्मीद है। स्क्रैपेज पॉलिसी से भी फायदा होगा।


सौरभ मुखर्जी की पसंद


डॉ लाल पैथ लैबः खरीदारी करने की सलाह


सौरभ मुखर्जी के मुताबिक डॉ लाल पैथ लैब, पैथोलॉजी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी है। उत्तर भारत में कंपनी की अच्छी पैठ है। कंपनी की प्राइसिंग काफी बेहतर है।


राहुल अरोड़ा की पसंद


आयशर मोटर्सः खरीदारी करें, लक्ष्य 36000-37000 रुपये


राहुल अरोड़ा के अनुसार कंपनी की वॉल्यूम ग्रोथ काफी अच्छी रही है। हाल की गिरावट के बाद वैल्युएशन आकर्षक बना हुआ है।


अंबरीश बालिगा की पसंद


नेलकास्ट- खरीदारी करें, लक्ष्य 140 रुपये


अंबरीश बालिगा का कहना है कि नेलकास्ट, एशिया की सबसे बड़ी कास्टिंग कंपनी है। कंपनी के मार्जिन, आय में अच्छी ग्रोथ की उम्मीद है। कंपनी का मैनेजमेंट काफी अच्छा है।


एस पी तुलस्यान की पसंद


आईडीएफसी फर्स्ट बैंकः खरीदारी करें, लक्ष्य 50 रुपये


एस पी तुलस्यान के मुताबिक वी वैद्यनाथन की अगुवाई में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। मर्जर के बाद एसेट क्वालिटी बेहतर हुई है। बैंक के वैल्युएशन काफी वाजिब हैं।


सुदीप बंद्योपाध्याय की पसंद


आरती इंडस्ट्रीजः खरीदारी करें, लक्ष्य 1750 रुपये


सुदीप बंद्योपाध्याय के मुताबिक आरती इंडस्ट्रीज, बेंजीन बेस्ड केमिकल में ग्लोबल लीडर कंपनी है। कंपनी के पास इंटीग्रेटेड मैन्युफैक्चरिंग प्लांट्स है।होमकेयर कारोबार से बाहर निकलने से फायदा मिलेगा। मौजूदा स्तर पर वैल्युएशन आकर्षक है।


वी के शर्मा की पसंद


एक्सिस बैंकः खरीदारी करें, लक्ष्य 815 रुपये


वी के शर्मा का कहना है कि मौजूदा स्तर पर एक्सिस बैंक का वैल्युएशन आकर्षक है। बैंक के एनपीए में कमी आ रही है। आगे अच्छी क्रेडिट ग्रोथ की उम्मीद है। मुनाफे और एनआईआई में बेहतर ग्रोथ की उम्मीद है।


हेमांग जानी की पसंद


अतुल लिमिटेडः खरीदारी करें, लक्ष्य 4164 रुपये


केमिकल इंडस्ट्री में सुधार आ रहा है। पिछली तिमाही में अच्छा प्रदर्शन रहा था। क्षमता विस्तार का फायदा कंपनी में आगे दिखेगा।


प्रकाश दीवान की पसंद


गृह फाइनेंसः खरीदारी करें, लक्ष्य 393 रुपये


हाउसिंग सेक्टर में सरकार के फोकस से फायदा मिलेगा। ऊंचे वैल्युएशन पर भी शेयर आकर्षक है। अफोर्डेबल हाउसिंग पर कंपनी का फोकस है।