Moneycontrol » समाचार » स्टॉक व्यू खबरें

दिग्गज Brokerage Houses से जानिए किन शेयरों में बनेगा पैसा और बाजार पर नजरिया

आइए जानते हैं, आज किन शेयरों पर है दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर -
अपडेटेड Jul 10, 2020 पर 12:53  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयर बाजार में तेजी और मंदी का दौर रहना आम बात है। किसी सेक्टर में कभी उछाल आता है तो उसी सेक्टर में दूसरे दिन गिरावट भी देखी जा सकती है। किसी भी शेयर में उछाल या गिरावट उस कंपनी के अपने प्रदर्शन के अलावा उस सेक्टर में आये हुए उतार-चढ़ाव पर भी निर्भर करता है। सरकारी घोषणाएं और नीतियां भी कंपनियों के शेयरों में तेजी और मंदी को प्रभावित करती हैं।


आम निवेशक इन सभी बातों को आपस में जोड़कर किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाते हैं लेकिन बाजार में बैंठे हुए दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज इन सभी बातों पर नजदीकी नजर बनाये रखते हैं। ब्रोकरेज हाउसेज के एक्सपर्ट और विश्लेषक अपने अध्ययन और विश्लेषण से बाजार में हुए छोटे-बड़े बदलावों के आधार पर निवेशकों के लिए सलाह पेश करते हैं। वे अपनी सलाह में निवेशकों को बताते हैं कि किस शेयर में कितने दिनों के लिए निवेश करने से पैसा बनाया जा सकता है।


सीएनबीसी-आवाज़ आपके लिए रोजाना बड़े और दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज के निवेश टिप्स प्रस्तुत करते हैं जिससे आपको शेयरों पर निवेश करने की सटीक सलाह प्राप्त हो सके और आपको मुनाफा हो सके, तो जानते हैं कि आज किन शेयरों पर टिकी हैं दिग्गज ब्रोकरेज हाउसेज की नजर-


CLSA ने ADANI PORTS पर Outperform रेटिंग दी है और लक्ष्य को 386 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि वित्त वर्ष 2021 के लिए वॉल्यूम अनुमान में 3 प्रतिशत कटौती करनी चाहिए।


JP MORGAN ने TATA MOTORS पर Underperform रेटिंग दी है और लक्ष्य को 80 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि कोरोना के कारण सालाना आधार पर JLR बिक्री पर असर हुआ है और ये 42 प्रतिशत घटी है।


TCS


CLSA ने TCS पर Outperform रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2240 रुपये से बढ़ाकर 2260 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि मार्जिन उम्मीद से कम है लेकिन कैश फ्लो स्थिर है। इसलिे आगे के लिए आउटलुक पॉजिटिव दिखाई देता है।


MACQUARIE ने TCS पर Neutral रेटिंग दी है और लक्ष्य को 1900 रुपये तय किया है। उनका कहना है कि मौजूदा अनिश्चितता के बीच ग्रोथ रिकवरी धीरे संभव है। वित्त वर्ष 2021 में EBIT मार्जिन 0.8 प्रतिशत घट सकता है। वहीं वित्त वर्ष 2022 में EBIT मार्जिन 1.6 प्रतिशत बढ़ सकता है। हालांकि उनको बेहतर EPS ग्रोथ के कारण INFOSYS ज्यादा पसंद  आ रहा है।


JP MORGAN ने TCS पर Overweight रेटिंग दी है और लक्ष्य को 2350 रुपये से घटाकर 2300 रुपये तय किया है। इन्होंने इसका वित्त वर्ष 2021-23 में रेवेन्यू अनुमान 2 प्रतिशत घटाया है। वहीं वित्त वर्ष 2021-23 में EPS अनुमान 1-3 प्रतिशत घटाया है।


KOTAK INSTL EQ ने TCS पर Reduce की रेटिंग दी है और इसका वित्त वर्ष 2021-23 के लिए EPS अनुमान 2 से 4 प्रतिशत घटाया है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।