Moneycontrol » समाचार » कंपनी समाचार

CM केजरीवाल का निर्देश- 'दिल्ली में बेड की कमी नहीं होनी चाहिए, 3 महीने में खत्म हो वैक्सीनेशन अभियान

बैठक मुख्यमंत्री के आवास पर हुई, जिसमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, स्वास्थ्य सचिव और सभी जिलाधिकारी शामिल हुए
अपडेटेड May 08, 2021 पर 09:42  |  स्रोत : Moneycontrol.com

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने शुक्रवार शाम को कैबिनेट मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ एक हाईलेवल मीटिंग की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में अब ऑक्सीजन की स्थिति कंट्रोल में आ रही है। इसलिए अब कहीं भी बेड की कमी नहीं होनी चाहिए। इस बैठक में सभी जिलों के जिलाधिकारी, डिप्टी सीएम, स्वास्थ्य मंत्री और स्वास्थ्य सचिव ने हिस्सा लिया।


सीएम ने कहा साफ तौर पर कहा कि राजधानी में ऑक्सीजन की कमी से एक जान भी नहीं जानी चाहिए। केजरीवाल ने अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के निर्देश दिए कि बेड की कमी नहीं होनी चाहिए। साथ ही उन्होंने तीन महीने में दिल्ली में कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान खत्म करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी हर रोज दो या तीन वैक्सीन सेंटर का निरक्षण करें। साथ ही DM रिलीफ कैंप, ओल्ड ऐज होम में औचक निरीक्षण करें।


अधिकारी ने बताया कि बैठक मुख्यमंत्री के आवास पर हुई, जिसमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, स्वास्थ्य सचिव और सभी जिलाधिकारी शामिल हुए। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से गुरुवार को जारी बुलेटिन के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी में एक दिन में कोविड-19 से 335 लोगों की मौत हो गई और 19,133 नए मामले दर्ज किए गए। बुलेटिन के अनुसार संक्रमण की दर 18 अप्रैल के बाद पहली बार 25 फीसदी से नीचे आई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.