Bank Holidays FEBRUARY 2021: जानें, फरवरी महीने में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक

भारत में सामान्य तौर पर बैंक किसी भी महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं
अपडेटेड Feb 01, 2021 पर 09:40  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारत में बैंक की छुट्टी वाला दिन काफी महत्वपूर्ण दिन होता है और जिन लोगों के काम ज्यादातर बैंक से जुड़े होते हैं, उनके लिए ये जानकारी काफी अहम होती है कि किस महीने में किस दिन बैंक बंद रहेंगे। भारत में बैंक किसी भी महीने के दूसरे और चौथे शनिवार को बंद रहते हैं। हालांक, इसके अलावा भी कई और दिनों में भी बैंक की छुट्टियां होती हैं।


भारत में ज्यादातर बैंक की छुट्टी राष्ट्रव्यापी अवकाश के दिन ही रहती है, फिर भी कई राज्यों में राज्य स्तर पर भी छुट्टियों के दिन तय होते हैं। वहीं अब कल से फरवरी का महीना शुरू होने वाले है और इस महीने रविवार से अलग सिर्फ दो दिन ही बैंक बंद रहेंगे। इस महीने में कोई धार्मिक त्योहार (religious festivals) नहीं पड़ रहा है।


फरवरी 2021 में महीने के दूसरे शनिवार यानी 13 फरवरी को बैंकों की छुट्टी होगी और वहीं दूसरी छुट्टी महीने के चौथे शनिवार यानी 27 फरवरी को बैंक बंद रहेंगे। इसके अलावा 7 फरवरी, 14 फरवरी, 21 फरवरी और 28 फरवरी को रविवार के कारण बैंकों की छुट्टी होगी। कुल मिला कर इस महीने के 29 दिनों में 6 दिन बैंक बंद रहेंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।