IndiGo ने गलत टिकट जारी कर रद्द की उड़ान, यात्री से कहा आपकी फ्लाइट छूट गई

एयरलाइन कंपनियां मौजूदा कोरोना महामारी से बाहर निकलने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं
अपडेटेड Aug 04, 2021 पर 08:01  |  स्रोत : Moneycontrol.com

कोरोना महामारी ने एयरलाइंस कंपनियों को बड़ा झटका दिया है। कंपनियां मौजूदा चरण से बाहर निकलने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। इस बीच इंडिगो (IndiGo) एयरलाइंस को लेकर सोशल मीडिया पर कई यात्रियों ने शिकायत की है। यात्रियों का आरोप है कि IndiGo ने खुद गलत टिकट जारी कर उड़ानों को रद्द कर दिया और उनसे कहा गया है कि आपकी फ्लाइट छूट गई है।


उदाहरण के तौर पर नागपुर से गोवा के लिए दो यात्रियों ने इंडिगो के पोर्टल पर सीधी उड़ान की बुकिंग की। उड़ान को शाम 4:10 बजे प्रस्थान करना था और 31 जुलाई को शाम 6 बजे गोवा पहुंचना था। हालांकि, भुगतान किए जाने के बाद सीधी उड़ान के बजाय, 10:50 बजे शुरू होने वाली अप्रत्यक्ष उड़ान (मुंबई होते हुए) के लिए टिकट जारी कर दिया गया था। 


Honda India: होंडा ने City और Amaze समेत अन्य गाड़ियों की कीमतों में 16,000 रुपये की बढ़ोतरी की 


रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना 28 जुलाई को हुई थी। इस बारे में जब कॉल सेंटर से संपर्क किया गया और गलत टिकट जारी होने की जानकारी दी गई। यात्री को बताया कि यह ग्राहक की ओर से एक त्रुटि थी, न कि एयरलाइन की। हालांकि, जब ग्राहक ने दावा किया कि उसके पास रिव्यू बुकिंग विकल्प का स्क्रीनशॉट है, तो लंबी चर्चा के बाद शाम 4 बजे की सीधी उड़ान के लिए टिकट जारी किए गए।


केंद्रीय कर्मचारियों का DA, DR रोककर सरकार ने बचाए 34,402 करोड़ रुपए, खुद फाइनेंस मिनिस्टर ने बताया


कॉल सेंटर के कार्यकारी ने जोर देकर कहा कि एयरपोर्ट पर यात्रियों के नो शो के कारण दूसरी उड़ान के लिए एक नया टिकट बुक करना होगा। इसलिए, आदर्श रूप से यात्री को उड़ान के पुनर्निर्धारण की सूचना नहीं दी गई और एयरलाइन ने दावा किया कि ग्राहक को इस संबंध में एक ईमेल भेजा गया था। हालांकि यात्री ने पूछा कि जब सीधी उड़ान के लिए टिकट बुक किया गया था, तो दूसरी कनेक्टिंग फ्लाइट के लिए टिकट कैसे जारी किया गया? तो इसका जवाब नहीं दिया गया।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।