SBI कर रहा है मेगा e-auction, 5 मार्च से खरीद सकेंगे सस्ती प्रॉपर्टी, जानिए पूरी डिटेल

SBI की ई-नीलामी में हाउसिंग, रेजिडेंसिएल, कमर्शियल और इंडस्ट्रियल जैसी तरह की प्रॉपर्टी शामिल होंगी
अपडेटेड Mar 02, 2021 पर 14:43  |  स्रोत : Moneycontrol.com

SBI Mega e-Auction: अगर आप सस्ते में प्रॉपर्टी खरीदने की तलाश में हैं तो देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India -SBI) आपको यह मौका मुहैया करा रहा है। बैंक प्रॉपर्टी की नीलामी कर रहा है। ये मेगा ई-ऑक्शन (e-auction) 5 मार्च से किया जाएगा। SBI के द्वारा नीलाम की जाने वाली संपत्ति (Property) में हाउसिंग, रेजिडेंसियल, कमर्शियल, इंडस्ट्रियल जैसी संपत्तियां शामिल हैं। इन प्रॉपर्टी पर बोली लगाई जाएगी।  बैंक ने ट्वीट कर ई-नीलामी की जानकारी दी है।


 


बैंक की तरफ से समय-समय पर डिफॉल्टर से रिकवरी के लिए मॉर्गेज प्रॉपर्टी की नीलामी की जाती है। इसके लिए SBI ब्रांच की तरफ से बड़े अखबारों में इश्तिहार डाला जाता है। इसके अलावा ट्विटर और फेसबुक जैसे प्लैटफॉर्म पर भी इसका प्रचार किया जाता है। नीलाम की जाने वाली प्रॉपर्टी कोर्ट के आदेश से जुड़ी हुई हैं।


नीलामी में शामिल होने के लिए इन बातों का रखें ध्यान


- ई-नीलामी में हिस्सा लेने के लिए अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट (EMD) जमा करवानी होगी।


- ई-नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।


- ब्रांच पर KYC की पूरी डिटेल के लिए सभी डॉक्युमेंट्स जमा करना होगा।


- वैलिड डिजिटल सिग्नेचर जरूरी होगा। अगर आप नीलामी में हिस्सा लेना चाहते हैं तो ई-आक्सनर्स (e-auctioneers) या किसी दूसरी मान्य एजेंसी में जाकर अपना डिजिटल सिग्नेचर ले सकते हैं।


- ब्रांच पर EMD और KYC डॉक्युमेंट्स जमा करने के बाद ई-नीलामी करने वालों की ओर से बिडर्स के ईमेल ID पर लॉगिन ID और पासवर्ड भेज दिया जाएगा, जिसके जरिए नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।