मध्य प्रदेश को सिंधिया ने दिया तोहफा, SpiceJet 8 नई उड़ानें करेगा शुरू

सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने उड़ान योजना के तहत मध्य प्रदेश से 8 नई फ्लाइट्स के शुरू करने का ऐलान किया है
अपडेटेड Jul 12, 2021 पर 09:17  |  स्रोत : Moneycontrol.com

यूनियन सिविल एविएशन मिनिस्टर (Union civil aviation minister) ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने मध्य प्रदेश को बड़ी सौगात दी है। उन्होंने रविवार को ऐलान किया है कि मध्य प्रदेश के लिए 16 जुलाई से 8 नई फ्लाइट्स शुरू हो जाएंगी।


इसमें ग्वालियर-अहमदाबाद, ग्वालियर-पुणे, ग्वालियर-जबलपुर, ग्वालियर-मुंबई फ्लाइट भी शामिल हैं। ऐसे में अब ग्वालियर इन चार शहरों से भी हवाई सुविधा से जुड़ गया है।


Spicejet रेवेन्यू शॉर्टफॉल को पूरा करने के लिए QIP के जरिये जुटाएगी 2500 करोड़ रुपये


यह फ्लाइट्स सिविल एविएशन मिनिस्ट्री के उड़ान योजना के तहत शुरू की गई हैं। इस योजना में फ्लाइट्स देश के कम से कम उपयोग होने वाले एयरपोर्ट का इस्तेमाल करती हैं और यात्रियों को सस्ते दर पर टिकट मुहैया कराया जाता है। 


Vistara से सफर करने वाले हैं तो सिर्फ 499 ज्यादा खर्च के मिलेंगी ये सुविधाएं
    
   सिंधिया ने ट्वीट कर कहा, मध्य प्रदेश के लिए अच्छी खबर। शुक्रवार 16 जुलाई से स्पाइसजेट (SpiceJet) के जरिए 8 नई फ्लाइट्स ग्वालियार-मुंबई-ग्वालियार, ग्वालियार-पुणे-ग्वालियार, जबलपुर-सूरत-जबलपुर, अहमदाबाद-ग्वालियार-अहमदाबाद के लिए शुरू कर रहे हैं।


उन्होंने आगे लिखा है कि हम उड़ान योजना को और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।


 


सिंधिया द्वारा हरदीप सिंह पुरी की जगह सिविल मिनिस्ट्री का का4यभार संभालने के बाद यह पहला निर्णय है। सिंधिया ने ऐसे समय यह पदभार संभाला है, जब मंत्रालय घाटे में चल रही एयर इंडिया के लिए विनिवेश की प्रक्रिया के संबंध में कई अन्य मामलों पर काम कर रहा है। जिसमें अधिक से अधिक एयरपोर्ट का निजीकरण और कोरोना वायरस महामरी से प्रभावित सेक्टर को बढ़ावा देने के तरीके शामिल हैं।


Domestic Flight: घरेलू एयरलाइन्स अब 65% क्षमता के साथ भरेंगी उड़ान, सरकार ने दी मंजूरी


बता दें कि उड़ान योजना सिविल एविएशन मिनिस्ट्री की एक खास योजना है। जिससे देश में हवाई यात्रा को सस्ता और व्यापक बनाने के लिए किया गया है। यह ऐसे एयरपोर्ट से उड़ान भरती है जहां यात्रियों की संख्या कम होती है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।