Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

Dodla Dairy IPO: Grey Market में डोडला डेयरी के शेयर 90 रुपये प्रीमियम पर कर रहे ट्रेड, जानें कैसी रहेगी लिस्टिंग

दक्षिण भारतीय डेयरी कंपनी Dodla Dairy के IPO को निवेशकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला, यह आईपीओ अपने इश्यू साइज से 45.62 गुना सब्सक्राइब हुआ
अपडेटेड Jun 20, 2021 पर 16:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

दक्षिण भारतीय डेयरी कंपनी डोडला डेयरी (Dodla Dairy) के IPO को निवेशकों से जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला है। Dodla Dairy का आईपीओ अपने इश्यू साइज से 45.62 गुना सब्सक्राइब हुआ। इसे देखते हुए डोडला डेयरी के अनलिस्टेड शेयरों की डिमांड ग्रे मार्केट में काफी बढ़ गई है। हैदराबाद की कंपनी Dodla Dairy का ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) अपने इश्यू प्राइस से बढ़कर अब 90 रुपये हो गया है जो इस सप्ताह 60 से 80 रुपये के बीच था।

अनलिस्टेड स्टॉक्स में ट्रेडिंग करने वाले प्लेटफॉर्म अनलिस्टेड जोन (Unlisted Zone) के फाउंडर दिनेश गुप्ता ने कहा कि डोडला डेयरी का ग्रे मार्केट प्रीमियम 85 से 90 रुपये चल रहा है। हालांकि, IPO खुलने से एक दिन पहले ग्रे मार्केट में डोडला डेयरी का प्रीमियम इश्यू प्राइस से 180 रुपए ऊपर चल रहा था। इससे उम्मीद जगी है कि डोडला डेयरी की लिस्टिंग शेयर बाजारों में प्रीमियम पर होगी।

सीनियर एनालिस्ट अविनाश गोराक्षर ने कहा कि डोडला डेयरी का ग्रे मार्केट प्रीमियम संकेत है कि इसकी स्टॉक एक्सचेंज में लिस्टिंग प्रीमियम पर होगी, लेकिन इसे बिल्कुल सही पैमाना नहीं माना जडा सकता, क्योंकि इसके भाव में हर रोज उतार-चढ़ाव आती रहती है। 

डोडला डेयरी के ग्रे मार्केट प्रीमियम से यह पता चलता है कि किसी इश्यू को लेकर निवेशक कितने बुलिश हैं। डोडला डेयरी के शेयरों का आवंटन 23 जून 2021 को होगा। इसकी लिस्टिंग 28 जून 2021 को होने की उम्मीद है। अविनाश गोराक्षर ने कहा कि इसकी लिस्टिंग 15 से 20% प्रीमियम पर हो सकती है। उन्होंने निवेशकों को लिस्टिंग डे पर ही प्रॉफिट बुक करने की सलाह दी।

ग्रे मार्केट पर नजर रखने वली कंपनी UnlistedArena.com के फाउंडर अभय दोषी ने कहा कि ग्रे मार्केट प्रीमियम डोडला डेयरी के स्टॉक्स के प्रति निवेशकों के सेंटीमेंट को दर्शाता है। Marwadi Shares and Finance Ltd के रिसर्च एनालिस्ट सौरव जोशी ने बताया कि कंपनी की लिस्टिंग BSE और NSE पर 20% प्रीमियम पर हो सकती है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।