Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

India Pesticides का IPO 23 जून को लॉन्च होगा, इश्यू प्राइस 290-296 रुपये के प्राइस बैंड में फिक्स

एग्रोकेमिकल्स मैन्युफैक्चरिंग करने वाली कंपनी इंडिया पेस्टीसाइड्स 800 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 23 जून को अपना IPO लॉन्च करेगी
अपडेटेड Jun 19, 2021 पर 10:36  |  स्रोत : Moneycontrol.com

एग्रोकेमिकल्स मैन्युफैक्चरिंग करने वाली कंपनी इंडिया पेस्टीसाइड्स (India Pesticides) 800 करोड़ रुपये जुटाने के लिए 23 जून को अपना IPO लॉन्च करेगी। इसे आप 25 जून तक सब्सक्राइब कर सकेंगे। कंपनी ने इस IPO के लिए शेयर का इश्यू प्राइस 290-296 रुपये प्राइस बैंड में फिक्स किया है। यह आईपीओ BSE और NSE पर लिस्ट होगा।

आपको बता दें कि बाजार नियामक सेबी (SEBI) ने इंडिया पेस्टीसाइड्स के आईपीओ को अपनी मंजूरी दे दी है। कंपनी ने फरवरी, 2021 में IPO लॉन्च करने के लिए आवेदन किया था। India Pesticides अपने IPO के जरिये प्राइमरी मार्केट से 800 करोड़ रुपये जुटाएगी।

इस आईपीओ के लिए कंपनी 100 करोड़ रुपये का फ्रेश शेयर जारी करेगी और कंपनी के मौजूदा निवेशक ऑफर फॉर सेल (OFS) के जरिये 700 करोड़ रुपये के शेयर जारी करेंगे। एक्सिस कैपिटल लिमिटेड और जेएम फाइनेंशियल लिमिटेड इस आईपीओ की बुक रनिंग के लिए लीड मैनेजर बनाए गए हैं, जबकि KFin Technologies Private Ltd इसकी रजिस्ट्रार है।

ग्लेनमार्क की API शाखा Glenmark Life Sciences का IPO जुलाई तक मुमकिन

India Pesticides के प्रमोटर आनंद स्वरूप अग्रवाल इस IPO में 281.4 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर जारी करेंगे। वहीं, दूसरे शेयरहोल्डर 418.6 करोड़ रुपये के शेयर जारी करेंगे। कंपनी इस IPO में जारी फ्रेश शेयर से जुटाये गए फंड का इस्तेमाल अपने वर्किंग कैपिटल और कॉरपोरेट जरूरतों को पूरा करने में करेगी।

Paytm के IPO से पहले कंपनी के प्रमोटर नहीं रहेंगे विजयशेखर शर्मा, EGM में हटाने पर होगा फैसला, जानें वजह

आपको बता दें कि इंडिया पेस्टीसाइड्स Folpet और Thiocarbamate Herbicide केमिकल यानी कीटनाशक का उत्पादन करने वाली दुनिया की 5 टॉप कंपनियों में शामिल है। India Pesticides की लिस्टेड पियर कंपनियों में धानुका एग्रोटेक लिमिटेड, भारत रसायन लिमिटेड, यूपीएल लिमिटेड, रैलिज इंडिया, पीआई इंडस्ट्रीज, सुमितोमो केमिकल इंडिया और अतुल इंडिया शामिल हैं।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।