Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Stocks in news: खबरों के दम पर इन शेयरों में दिखेगा एक्शन, इनसे न चूके नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर
अपडेटेड May 18, 2021 पर 11:36  |  स्रोत : Moneycontrol.com

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


GLAND PHARMA पर फोकस


RDIF को Sputnik V के 25 करोड़ डोज सप्लाई करेगी। भारत में Remdesivir का उत्पादन बढ़ाया है। कंपनी की Complex Injectables में विस्तार की योजना है।


RELIANCE पर फोकस


हाई स्पीड डाटा ट्रांसफर करना आसान होगा। RELIANCE JIO दो Sub Sea केबल सिस्टम बिछाएगा । जिससे  200 TBPS डाटा का ट्रांसफर होगा । 2024 तक केबल बिछाने का काम  पूरा होगा।
 
PVR पर फोकस


BOFA Securities ने 1169 पर 3.49 लाख शेयर खरीदे है।


HCL TECH पर फोकस


कंपनी UK में कर्मचारियों की नियुक्ति करेगी


NUCLEUS SOFTWARE  पर फोकस


Bank of Sydney कंपनी का लेंडिंग सॉल्यूशन लगाएगी।


STRIDES PHARMA पर फोकस


प्रोमोटर्स ने 38 फीसदी  गिरवी शेयर छुड़ाए है। अब प्रोमोटर्स के 25.98 फीसदी  शेयर गिरवी है।
 
VENKYS पर फोकस


प्राइस बैंड 20 फीसदी से घटकर 10 फीसदी किया है।



AARTI INDUSTRIES पर फोकस


डिविडेंड और बोनस इश्यू पर आज बोर्ड बैठक होगी।



BHARTI AIRTEL  पर फोकस


टेलीकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने सोमवार को चौथी तिमाही के नतीजे जारी किए हैं। कंपनी को मार्च 2021 तिमाही में 759 करोड़ रुपए का नेट प्रॉफिट हुआ है। पिछले साल इसी तिमाही में कंपनी को 5,237 करोड़ रुपए का लॉस हुआ था।


चौथी तिमाही में भारती एयरटेल की कंसॉलिडेटेड आमदनी साल दर साल आधार पर 12 फीसदी बढ़कर 25,747 करोड़ रुपए रही। एक साल पहले इसी तिमाही में कंपनी की आमदनी 23,019 करोड़ रुपए थी।


टेलीकॉम कंपनी की औसत रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU) मार्च 2021 तिमाही में 5.8 फीसदी गिरकर 145 रुपए प्रति यूजर पर आ गई। पिछले साल इसी तिमाही में यह 154 रुपए प्रति यूजर थी। मार्केट रेगुलेटर ने इस साल 1 जनवरी से इंटरकनेक्ट चार्ज हटा दिया था जिसकी वजह से ARPU में गिरावट आई है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें.