Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

Stocks in news: आज के खबरों वाले शेयर, इनमें दिख सकती है जोरदार हलचल

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर
अपडेटेड Sep 27, 2021 पर 13:10  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


फोकस में मल्टीप्लेक्स


महाराष्ट्र में 22 अक्टूबर से मल्टीप्लेक्स खुलेंगे।  मल्टीप्लेक्स खुलने की शर्तों का खुलासा बाद में होगा। आज PVR और INOX LEISURE जैसे शेयरों में  एक्शन  बढ़ सकता है।


फोकस में चीनी शेयर


उत्तर प्रदेश में गन्ना के समर्थन मूल्य में बढ़ोतरी से  शुगर कंपनियां फोकस में है।  अब किसानों को 325 की जगह 350 रुपये प्रति क्विंटल के हिसाब से भुगतान किया जाएगा।


BIOCON पर रखें नजर


USFDA ने कंपनी के मलेशिया प्लांट को 6 आपत्तियां जारी कीं है।प्लांट की जांच 13 से 24 सितंबर के बीच हुई थी।


फोकस में NBCC


मालदीव से कंपनी को 968 करोड़ रुपये का ऑर्डर मिला है । 2000 मकान बनाने का ऑर्डर मिला है।


फोकस में Zee Ent


Invesco और OFI Global EGM की मांग पर कायम है। Invesco और OFI Global की ZEEL में 17.88% हिस्सेदारी है। Invesco की मौजूदा MD & CEO Punit Goenka को हटाने की मांग है। Invesco बोर्ड में बदलाव चाहता है। Invesco और OFI Global ने 23 सितंबर को ZEE बोर्ड को चिट्ठी लिखी है। दोनों निवेशकों ने ZEE-SONY मर्जर के प्रस्ताव पर भी सवाल उठाए है। इसके पहले AGM से पहले 2 इंडिपेंडेंट डायरेक्टर इस्तीफा दे चुके हैं। ZEE और SONY ने मर्जर का एलान किया है।


LUPIN और CAN FIN HOMES पर जानें निवेश के लिए ब्रोकरेज हाउसेज की रिपोर्ट



UBL पर जुर्माना


COMPETITION COMMISSION OF INDIA ने UNITED BREWERIES पर  750 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया।  कंपनी पर कई राज्यो में बियर की बिक्री और सप्लाई में CARTELISATION करने का आरोप है।


फोकस में BHARTI AIRTEL


आज राइट्स इश्यू की एक्स डेट है। F&O का लॉट 1851 से बढ़कर 1886 होगी। राइट्स इश्यू के एडजेस्टमेंट का असर देखने को मिलेगा।



Ujjivan SFB


Q2 में लोन देने की रफ्तार में बढ़ोतरी हुई है। कोविड की बंदिशें घटने का असर कंपनी पर  दिखा है। जून में PAR 30% से घटकर 21.7% पर रही है। 725 करोड़ रुपये के कलेक्शन से PAR घटाने में मदद मिली है।


फोकस में SJVN


1000 MW क्षमता के सोलर प्रोजेक्ट का ऑर्डर मिला है। प्रोजेक्ट की अनुमानित लागत करीब 5500 करोड़ रुपये है।


फोकस में NUCLEUS SOFTWARE


बोर्ड ने 700 रुपये प्रति शेयर के भाव पर शेयर बायबैक को मंजूरी दी है। टेंडर रूट के जरिए 23 लाख शेयरों का बायबैक हुआ है। कंपनी बायबैक पर 160 करोड़ तक खर्च करेगी।


फोकस में TEXMACO INFRA


प्रोमोटर्स ने डीलिस्टिंग का प्रस्ताव टाला है।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।