रिलायंस रिटेल ने फैशन डिजाइनर रितु कुमार की कंपनी रितिका में खरीदी 52% हिस्सेदारी

रिलायंस रिटेल ने फैशन डिजाइनर रितु कुमार की कंपनी रितिका में खरीदी 52% हिस्सेदारी

रितु कुमार की कंपनी के पास चार फैशन ब्रांड हैं

अपडेटेड Oct 19, 2021 पर 8:49 PM | स्रोत : Moneycontrol.com

रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (RRVL) ने फैशन डिजाइनर रितु कुमार की कंपनी रितिका प्राइवेट लिमिटेड (Ritika Pvt Ltd) में 52 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया है। रितिका प्राइवेट लिमिटेड के पास चार फैशन ब्रांड हैं, जिनमें रितु कुमार, द थर्ड रितु कुमार, आर्के और रितु कमार होम एंड लिविंग शामिल हैं।

रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) ने इस डील को पूरा करने और रितिका प्राइवेट लिमिटेड के मेजॉरिटी शेयर का अधिग्रहण करने के लिए प्राइवेट इक्विटी फर्म एवरस्टोन ग्रुप की कंपनी में 35 प्रतिशत हिस्सेदारी को खरीदा।

Gold Price Today: एक महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचा सोने का भाव, चांदी 64 हजार के पार

इससे कुछ दिन पहले रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड (RBL)ने एक और फैशन डिजाइनर लेबल मनीष मल्होत्रा के भी साथ रणनीतिक समझौता का ऐलान किया था। इसके तहत रिलायंस ब्रांड्स  ने पिछले हफ्ते इस फैशन लेबल के फाउंडर और क्रिएटिव डायरेक्टर मनीष मल्होत्रा के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किया और कहा कि वह मनीष मल्होत्रा स्टाइल्स प्राइवेट लिमिटेड में 40 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगी।

रिलायंस रिटेल वेंचर्स की डायरेक्टर, ईशा अंबानी ने इस मौके पर कहा, "हम रितु कुमार के साथ साझेदारी करके प्रसन्न हैं। उनके पास फैशन एवं रिटेल सेगमेंट में मजबूत ब्रांड, बेहतरीन विकास क्षमता और कई इनोवेशन हैं। एक पूर्ण लाइफस्टाइल ब्रांड बनाने के लिए ये सभी तत्व जरूरी हैं।"

IRCTC के शेयरों में अचानक लगा ब्रेक, 15% तक टूटा स्टॉक का भाव

उन्होंने आगे कहा, "हम साथ मिलकर भारत और दुनिया भर में अपने मूल वस्त्र और शिल्प के लिए एक मजबूत प्लेटफॉर्म और ग्राहक इकोसिस्टम बनाना चाहते हैं ताकि अंतरराष्ट्रीय वस्त्र बाजार में हमारे शिल्प को वह सम्मान और पहचान मिले सके जिसके वे हकदार हैं।”

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Oct 19, 2021 8:49 PM

सब समाचार

+ और भी पढ़ें