Srinagar: एयरपोर्ट पहुंचने पर सभी यात्रियों का होगा कोरोना टेस्ट

श्रीनगर आने वाले यात्रियों को कोविड-19 जांच रिपोर्ट मिलने के बाद एयरपोर्ट छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी
अपडेटेड Feb 21, 2021 पर 18:39  |  स्रोत : Moneycontrol.com

देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में फिर से इजाफा देखने को मिल रहा है। इस बीच जम्मू-कश्मीर में अधिकारियों ने एक आदेश जारी कर कहा है कि श्रीनगर आने वाले यात्रियों को कोविड-19 जांच की रिपोर्ट मिलने के बाद ही एयरपोर्ट से निकलने की अनुमति दी जाएगी। एक आधिकारिक प्रवक्ता (official spokesman) ने कहा कि मौके पर ही जांच रिपोर्ट जारी की जाएगी, जिसके बाद ही यात्री को जाने की अनुमति मिलेगी।


उन्होंने बताया कि Covid-19 महामारी से बचाव उपाय के चलते बुलाई गई मीटिंग में कश्मीर के इन-चार्ज डिविजनल कश्मीर (in-charge Divisional Commissioner) शाहिद इकबाल चौधरी (Shahid Iqbal Choudhary) ने घाटी में वायरस के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक उपाय करने के निर्देश जारी किए हैं। चौधरी ने श्रीनगर एयरपोर्ट पर वायरस संक्रमण की रोकथाम के प्रभावी उपाय करने के निर्देश दिए। साथ ही श्रीनगर (Srinagar) और बडगाम जिला प्रशासन (Budgam district administrations) को जांच के लिए अतिरिक्त (additional ) कोरोना वायरस की टेस्टिंग सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं।


उन्होंने निर्देश दिया है कि जब तक यात्रियों की कोरोना टेस्टिंग रिपोर्ट नहीं मिल जाती है, तब तक किसी भी यात्री को एयरपोर्ट से बाहर न निकलने दिया जाए। उन्होंने कहा कि हाल ही में कश्मीर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा होने के चलते यह निर्देश दिए गए हैं। प्रवक्ता ने कहा कि जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आती है, उनको आइसोलेशन में रहना होगा। उन्होंने कहा कि SOP का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।
 


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।