Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

...तो इस वजह से मार्केट एक्सपर्ट्स HDFC बैंक सहित इन 5 Blue Chip Stocks पर बुलिश हैं, 1 महीने में मिलेगा 12% तक रिटर्न

मार्केट एक्सपर्ट्स निवेशकों को स्टॉक स्पेसिफिक ट्रेड करने की सलाह दे रहे हैं, निवेशकों को डिप को खरीदारी के मौके के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए
अपडेटेड Jun 20, 2021 पर 12:36  |  स्रोत : Moneycontrol.com

भारतीय शेयर बाजार अपनी रिकॉर्ड ऊंचाई पर है। Sensex और Nifty अपने ऑल-टाइम हाई पर हैं, हालांकि शुक्रवार को सेंसेक्स फ्लैट रहा और Nifty लाल निशान में बंद हुए। ऐसे में मार्केट एक्सपर्ट्स निवेशकों को स्टॉक स्पेसिफिक ट्रेड करने की सलाह दे रहे हैं। उनका कहना है निवेशकों को हरेक डिप को खरीदारी के मौके के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए।

हालांकि, मार्केट एक्सपर्ट्स की यह भी कहना है कि यहां से बेंचमार्क इंडेक्स में बढ़ोतरी की गति धीमी हो सकती है। ऐसे में एक्सपर्ट्स ने निवेशकों को ब्लू चिप स्टॉक्स (blue-chip stocks) पर दांव लगाने की सुझाव दिया है। ब्रोकरेज फर्म Choice Broking के एग्जिक्यूटिव डायरेक्टर सुमित बगाडिया ने कहा कि मार्केट में अगर करेक्शन भी आता है तो भी इन blue-chip stocks में तेजी आएगी।

सुमित बगाडिया का कहना है कि यहां से अगर ट्रेंड रिवर्सल होता है और मार्केट में तेज गिरावट आती है तो भी इन स्टॉक्स की कीमतों में मामूली कमी आएगी। ब्रोकरेज फर्म Choice Broking के साथ Equitymaster और GCL Securities ने 1 महीने के टाइम फ्रेम को ध्यान में रखकर अगले सप्ताह मारुति सुजुकी के साथ HDFC Bank, भारती एयरटेल, Berger Paints और बजाज ऑटो जैसे ब्लू चिप स्टॉक्स पर दांव लगाने की सुझाव दिया है। 

शेयरखान की सलाह: ये 10 IT स्टॉक्स जिनमें मिल सकता है 21% तक रिटर्न


Maruti Suzuki

GCL Securities के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने Maruti Suzuki के स्टॉक्स का टार्गेट प्राइस एक महीने के टाइम फ्रेम के लिए 7777 रुपये दिया है। उन्होंने निवेशकों को इसकी खरीदारी 6850 रुपये से 6950 रुपये के रेंज में करने की सलाह दी है। साथ ही स्टॉप लॉस 6666 रुपये रखने को कहा है। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 6960 रुपये पर बंद हुए। यानी कंपनी निवेशकों को 12% रिटर्न दे सकती है।

Berger Paints

GCL Securities के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल ने Berger Paints के स्टॉक्स का टार्गेट प्राइस एक महीने के टाइम फ्रेम के लिए 888 रुपये दिया है। उन्होंने निवेशकों को इसकी खरीदारी 800 रुपये से 825 रुपये के रेंज करने की सलाह दी है। साथ ही स्टॉप लॉस 777 रुपये रखने को कहा है। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 826 रुपये पर बंद हुए। यानी कंपनी निवेशकों को 8% रिटर्न दे सकती है।

HDFC Bank

रवि सिंघल ने HDFC Bank के स्टॉक्स का टार्गेट प्राइस एक महीने के टाइम फ्रेम के लिए 1600 रुपये दिया है। उन्होंने निवेशकों को इसकी खरीदारी मार्केट रेट पर करने की सलाह दी है। साथ ही स्टॉप लॉस 1455 रुपये रखने को कहा है। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 1488 रुपये पर बंद हुए। यानी कंपनी निवेशकों को 8% रिटर्न दे सकती है।


छोटे-मझोले शेयरों पर बना दबाव, BSE500 के 15 स्टॉक्स 10-20% टूटे

Bajaj Auto

GCL Securities ने Bajaj Auto के स्टॉक्स का टार्गेट प्राइस एक महीने के टाइम फ्रेम के लिए 4300 रुपये दिया है। उन्होंने निवेशकों को इसकी खरीदारी 4150 रुपये के रेंज करने की सलाह दी है। साथ ही स्टॉप लॉस 4050 रुपये रखने को कहा है। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 4177 रुपये पर बंद हुए। यानी कंपनी निवेशकों को 3% रिटर्न दे सकती है।

Bharti Airtel

रवि सिंघल ने Bharti Airtel के स्टॉक्स का टार्गेट प्राइस एक महीने के टाइम फ्रेम के लिए 600 रुपये दिया है। उन्होंने निवेशकों को इसकी खरीदारी 535 रुपये से 538 रुपये के बीच करने की सलाह दी है। साथ ही स्टॉप लॉस 520 रुपये रखने को कहा है। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 540.55 रुपये पर बंद हुए। यानी कंपनी निवेशकों को 12% रिटर्न दे सकती है।

सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।