Moneycontrol » समाचार » आपका पैसा

Indian Currency: 2 रुपये के इस सिक्के से ऑनलाइन कमाएं 5 लाख रुपये, यह है बेहद आसान तरीका

अगर आपके पास 2 रुपये वाला सिक्का है जो साल 1994, 1995,1997, और 2000 की सीरीज का बना है तो आप लखपति बन जाएंगे
अपडेटेड Jun 14, 2021 पर 14:21  |  स्रोत : Moneycontrol.com

Indian Currency: कोरोना वायरस के इस दौर में अगर आप शानदार कमाई करना चाहते हैं तो आपके पास बेहतर मौका है। आप घर बैठे लाखों रुपये की कमाई कर सकते हैं।


आप घर से बिना निकले ही 5 लाख रुपये तक आसानी से कमा सकते हैं। अगर आपके पास ऐसा 2 रुपये का सिक्का है तो आप advertisement platform क्विकर (Quikr) पर इसे ऑनलाइन बेच सकते हैं।


किसान की चमक गई किस्मत, खुदाई में 60 लाख रुपये की कीमत का मिला हीरा


बैंग्लोर की इस वेबसाइट पर इस दुर्लभ सिक्के को खरीदार मोटी रकम दे रहे हैं। अगर आपके पास ऐसा दुर्लभ सिक्का है, तो आप सबसे बड़े भाग्यशाली हैं और आपके लिए लाखों रुपये कमाई के लिए शानदार मौका है।


1 रुपये का यह नोट घर बैठे बना देगा लखपति, जानिए कैसे


अगर आपको सिक्कों को कलेक्शन करने का बहुत बड़ा शौक है, तो यह कमाई आपके लिए बेहद आसान हो जाएगी। अगर आपकी गुल्लक में 2 रुपये का यह सिक्का जो कि सन 1994, 1995, 1997 और 2000 सीरीज का बना है तो आपको फटापट 5 लाख रुपये मिल जाएंगे।


अगर आपके पास है यह सिक्का और नोट, तो बन सकते हैं रातोरात लखपति


इन सिक्कों की मांग बहुत अधिक है। जब आप ऑनलाइन इसको बेचेंगे तो खरीदार से आपकी बातचीत तय होगी, कि इसकी क्या कीमत होगी। इन सिक्कों को पाने के लिए लोग लाखों रुपये देने के लिए तैयार है।


Good News: इस पुराने सिक्के से आप बन सकते हैं लखपति, जानें कैसे बने मालामाल


आपको बता दें कि देश में 2 रुपये का सिक्का पहली बार सन 1982 में आया था। इस पुराने 2 रुपये के सिक्के को cupro-nickel metal से बनाया गया था। इसके अलावा, सन 1918 में बने 1 रुपये सिक्के जिस पर जॉर्ज पंचम की तस्वीर है। इसकी कीमत 9 लाख रुपये तय की गई है।


लॉकडाउन में तफरी बंद हैं तो सिर्फ चाय के पैसे बचाकर बनें लखपति


जानिए कैसे करें ऑनलाइन बिक्री


- अगर आप क्विकर में इस 2 रुपये के सिक्के को बेचने चाहते हैं तो सबसे पहले आपको एक विक्रेता (Seller) के तौर पर रजिस्टर करना होगा।


- इसके बाद आपको सिक्के की फोटो क्लिक करके अपलोड करनी होगी।


- इसके बाद आपको अपना डाक पता, मोबाइल नंबर और ई-मेल आईडी दर्ज करनी होगी।


- वेबसाइट आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरिफाई करेगा।


- अगर आप भाग्यशाली साबित होते हैं खरीदार आपसे सीधे संपर्क करेंगे। फिर इसके बाद आप पेमेंट और डिलिवरी के मुताबिक आप अपना सिक्का बेच सकते हैं।


आपके पास 5 और 10 रुपए के ये सिक्के हैं तो बेचकर बन जाइए लखपति


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।