Moneycontrol » समाचार » चर्चित स्टॉक खबरें

खबरों वाले शेयर, इन पर बनी रहे नजर

यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।
अपडेटेड Dec 20, 2018 पर 08:49  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

शेयरों की हर हलचल पर पैनी नजर रखकर अपने निवेश को सुरक्षित जरूर किया जा सकता है। यहां हम बता रहे हैं ऐसे शेयर जो रहेंगे आज खबरों में और जिन पर होगी बाजार की नजर।


फोकस में सरकारी बैंक


वित्त वर्ष 2019 में सरकारी बैंकों के लिए रीकैपिटलाइजेशन बॉन्ड संभव है। आर्थिक सचिव ने कहा है कि वित्त वर्ष 2019 में 40000 करोड़ रुपये के बॉन्ड आ सकते हैं। आर्थिक सचिव ने आरबीआई से अंतरिम डिविडेड की मांग करने की भी बात कही है। उन्होंने ये भी कहा है कि आरबीआई कैपिटल फ्रेमवर्क पर कमिटी का गठन अंतिम दौर में है। आर्थिक सचिव के मुताबिक वित्त वर्ष 2019 में वित्तीय घाटे का लक्ष्य 3.3 फीसदी है।


एलेम्बिक फार्मा को राहत


यूएसएफडीए जांच के बाद फॉर्म 483 जारी नहीं हुआ है। 17-19 दिसंबर के बीच कंपनी के पानेलव यूनिट की जांच हुई थी।


टाटा मोटर्स बढ़ाएगी कीमत


टाटा मोटर्स जनवरी से गाड़ियों की कीमतें बढ़ाएगी। कंपनी कमर्शियल व्हीकल की कीमत 1-1.5 फीसदी बढ़ाएगी। लागत बढ़ने से गाड़ियों के दाम बढ़ाने का फैसला लिया गया है। जनवरी से पैसेंजर व्हीकल के दाम भी 40000 रुपये बढ़ेंगे।


फोकस में टाटा पावर-रिलायंस इंफ्रा


डीईआरसी ने दिल्ली के लिए मुआवजा नीति जारी की है। जिसके मुताबिक बिजली कंपनियों को बिना सूचना 2 घंटे बिजली जाने पर 50 रुपये घंटे के हिसाब से ग्राहकों को जुर्माना देना होगा। 2 घंटे से ज्यादा पावर कट पर 100 रुपये घंटे का जुर्माना देना होगा।


जेएसडब्ल्यू स्टील का प्लान मंजूर


वर्धमान इंडस्ट्रीज के लिए जेएसडब्ल्यू स्टील द्वारा सौंपे गए रेजोल्यूशन प्लान को एनसीएलटी ने मंजूर कर लिया है।


वोकहार्ट की फंड जुटाने की योजना


शनिवार को कंपनी की बोर्ड बैठक में फंड जुटाने पर फैसला लिया जाएगा।


रेलिगेयर


प्रोमोटर मलविंदर और शिविंदर सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा में 740 करोड़ रुपये के घोटाले की शिकायत की गई है।


थॉमस कुक/क्वेस कॉर्प


थॉमस कुक के निवेशकों को क्वेसकॉर्प के शेयर मिलेंगे। थॉमस कुक के 10,000 शेयर पर क्वेस कॉर्प के 1886 शेयर मिलेंगे। थॉमस कुक बोर्ड ने इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।


ओेएनजीसी


ओेनजीसी विदेश की देश में लिस्टिंग संभव है। इस हफ्ते कंपनी का बोर्ड इस प्रस्ताव पर विचार करेगा।