Moneycontrol » समाचार » बाज़ार खबरें

प्रदर्शन में अव्वल, कमाई में भरपूर, एक्सपर्ट्स के 6 पिक्स जो आगे देगे जोरदार रिटर्न

नजर डालते है एक्सपर्ट्स के ऐसे 6 शेयर दो आनेवाले समय में जोरदार रिटर्न दे सकते है
अपडेटेड Sep 26, 2021 पर 13:57  |  स्रोत : CNBC-Awaaz

कोटा फैक्ट्री, ये शब्द सुनते ही, आपके जेहन में एक शहर के साथ उन छात्रों की भी तस्वीर उभरती होगी, जो सफलता की सीढ़ियां चढ़ने के लिए जी-तोड़ मेहनत करते हैं। उनकी तपस्या रंग भी लाती है। इंजीनियरिंग, मेडिकल जैसी परीक्षाओं में उनकी कामयाबी का लोहा दुनिया मानती है। कोटा के छात्र खास माने जाते हैं क्योंकि अपने क्षेत्र में वे सबसे आगे रहते हैं। इसी तरह शेयर मार्केट में कुछ ऐसे शेयर हैं, जिनके प्रदर्शन के आगे सब फीके पड़ जाते हैं। रिटर्न में अव्वल रहने वाले ये शेयर अल्फा कहलाते हैं। कमाई की इसी नई भाषा को सीखने के लिए आज चलेंगे कोटा फैक्ट्री और जानेंगे मुनाफे का अचूक मंत्र और इसमें हमारा साथ देने के लिए मौजूद है Arihant Capital के Ashish Maheshwari, Geojit Financial के Gaurang Shah और मार्केट एक्सपर्ट Sudip Bandopadhyay।


आशिष महेश्वरी ने अपने टॉप पिक्स में ROUTE MOBILE और TATA ELXSI को शामिल किया है।  


ROUTE MOBILE, मैसेजिंग, वॉयस और ईमेल सॉल्यूशन मुहैया कराती है। कंपनी अधिग्रहण के लिए 2000 करोड़ जुटा रही है। कंपनी से दुनिया के 800 टेलीकॉम ऑपरेटर   से जुड़े है। OTP वॉल्यूम काफी अधिक है और Amazon का बड़ा योगदान है। अगले 3 साल में 25% CARG ग्रोथ संभव है। उनका मानना है कि इस शेयर में 3000 रुपये के लक्ष्य के लिए निवेश किया जा सकता है।


वहीं TATA ELXSI, प्रोजेक्ट डिजाइन और टेक सर्विसेज मुहैया कराती है। ऑटो और मेडिकल कंपनियों को टेक सर्विस देती है। साथ ही इलेक्ट्रिक व्हीकल डिमांड बढ़ने का फायदा भी कंपनी को मिलेगा। साल-दर-साल आधार पर Q1 में कंपनी का मुनाफा 65% बढ़कर  113 करोड़ रुपये रहा था। कंपनी को मेडिकल और EV सेगमेंट में विदेश से बड़े ऑर्डर मिले है। आशिष महेश्वरी ने कहा कि  नई तकनीक पर कंपनी का फोकस है। OTT, 5G, AI में ग्रोथ की काफी संभावनाएं है जिसका फायदा इस स्टॉक को मिलेगा। लिहाजा इसमें 5200 रुपये के स्टॉपलॉस के साथ 8000 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


वहीं जियोजित फाइनेशिंयल के गोरांग शाह ने TCS और ZOMATO को अपनी पसंद के लिस्ट में शामिल किया है। उन्होंने कहा कि TCS, Tata ग्रुप की ग्लोबल IT कंपनी है। कंपनी BFSI, टेलीकॉम, रिटेल को IT सेवाएं देती है।   साथ ही इंश्योरेंस और फार्मा सेक्टर को भी IT सेवाएं देती है। कंपनी की मजबूत डील पाइपलाइन और ऑर्डरबुक है। लागत में कमी, बेहतर ग्रोथ से नतीजों में सुधार जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इस शेयर में 4500 रुपये के लक्ष्य के लिए लॉन्ग पोजिशन बनाना चाहिए।


 Sensex at 60,000: ऐसे 10 इक्विटी फंड्स जिन्होंने मार्च 2020 से दिया 350% तक रिटर्न

 


ZOMATO, देश की सबसे बड़ी फूड डिलिवरी सर्विस प्लेटफॉर्म है। कुल 525 शहरों में कंपनी की मौजूदगी है और  23 देशों में इसका कामकाज  चलता है। देश की बेहतर कंजप्शन ग्रोथ से कंपनी को फायदा  होगा। साथ ही कंपनी रेस्टोरेंट पार्टनर को कच्चा माल भी सप्लाई करती है। लिहाजा इसमें 175 रुपये के लक्ष्य के लिए लॉन्ग पोजिशन बनाने की सलाह होगी।


मार्केट एक्सपर्ट Sudip Bandopadhyay ने HCL TECH को अपनी टॉप पिक्स में शामिल किया है। उनका कहना है कि HCL TECH,IT क्षेत्र की दिग्गज कंपनी है। डिजिटल, इंजीनियरिंग और R&D पर खास फोकस है। कंपनी BPO के भी कारोबार में है। क्लाउड, डिजिटल के चलते Q2 से ग्रोथ रिकवरी संभव है। साथ ही कैश फ्लो में सुधार से अधिक पेआउट रेश्यो संभव है। लिहाजा इस स्टॉक में 1650 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।


वहीं HONEYWELL AUTOMATION उनकी दूसरी टॉप पिक्स है। उन्होने कहा कि इस स्टॉक में जल्द ही 48000 के स्तर देखने को मिल सकते है। उन्होंने कहा कि ऑटोमेशन और इंडस्ट्रियल इंजीनियरिंग में कंपनी अग्रणी है। मजबूत पेरेंट से बेहतर टेक्नोलॉजिकल सपोर्ट है। कंपनी का रीन्यूएबल एनर्जी, इलेक्ट्रिकल मोबिलिटी में विस्तार जारी है। कंपनी के ऑर्डर में डबल डिजिट ग्रोथ भी संभव है जिसको देखते हुए निवेशकों को इस स्टॉक को अपनी पोर्टफोलियों में शामिल करना चाहिए।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।