Buzzing Stocks:आज सुर्खियों और फोकस में रहने वाले RIL, Hindustan Zinc, JSPL और अन्य स्टॉक्स

Buzzing Stocks:आज सुर्खियों और फोकस में रहने वाले RIL, Hindustan Zinc, JSPL और अन्य स्टॉक्स

ये कंपनिया आज बाजार खुलने से पहले ही खबरों में बनी हुई हैं।

अपडेटेड Dec 08, 2021 पर 9:10 AM | स्रोत : Moneycontrol.comआज सुर्खियों और फोकस में रहने वाले स्टॉक्स

शेयर बाजार की लिस्टेड कंपनियों अथवा सरकार द्वारा लिये गये फैसलों का शेयर कंपनियों के स्टॉक्स पर ऐक्शन देखने को मिलता है। कुछ कंपनियां बाजार बंद होने के बाद अपने फैसले घोषित करती हैं और कुछ कंपनियां बाजार समय के दौरान अपने निर्णयों को सार्वजनिक कर देती हैं। कभी-कभी अन्य सूत्रों से भी कंपनियों के बारे ऐसी जानकारी छनकर सामने आती है जिसका उनके स्टॉक्स पर अनुकूल या प्रतिकूल असर देखने को मिलता है। इसी को ध्यान में रखकर हम रोजाना निवेशकों के लिए Buzzing Stocks के रूप में ऐसे शेयरों या कंपनियों की जानकारी उपलब्ध कराते हैं जो किन्हीं कारणों से आज बाजार के दौरान सुर्खियों या फोकस में रहेंगी।

जानिये आज बाजार खुलने से पहले कौन सी कंपनियां या स्टॉक्स सुर्खियों में बने हैं और उसके पीछे की क्या वजह है-

Reliance Industries: अबू धाबी केमिकल्स डेरिवेटिव्स कंपनी RSC (TA'ZIZ) और रिलायंस इंडस्ट्रीज दोनों Ruwais में TA'ZIZ इंडस्ट्रियल केमिकल्स जोन में विश्व स्तरीय केमिकल प्रोडक्शन पार्टनरशिप के तहत 'TA'ZIZ EDC & PVC' लॉन्च करने पर सहमत हुए हैं। नया ज्वाइंट वेंचर 2 अरब डॉलर से अधिक के निवेश के साथ क्लोर-अल्कली, एथिलीन डाइक्लोराइड (ईडीसी) और पॉलीविनाइल क्लोराइड (पीवीसी) उत्पादन फैसिलिटी का निर्माण और संचालन करेगा। (डिस्क्लेमर: नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड पर इंडिपेंडेंट मीडिया ट्रस्ट का मालिकाना हक है। इसकी बेनफिशियरी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज है।)

NHPC: कंपनी ने Chamera-I पावर स्टेशन (3 X 180 MW), हिमाचल प्रदेश की रिटर्न ऑन इक्विटी (RoE) की बोली प्रक्रिया के जरिये सिक्योरिटाजेशन द्वारा मोनेटाइजेशन के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है और इसके अलावा एक बार या रोल ओवर में 05/10/15 वर्ष के लिए एक या अधिक बिजली स्टेशनों के RoE के मोनेटाइजेशन को भी मंजूरी दी है।

Hindustan Zinc: कंपनी ने वित्त वर्ष 22 के लिए 2 रुपये प्रति शेयर के फेस वैल्यू पर 18 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के अंतरिम डिविडेंड को मंजूरी दी।

Jindal Steel & Power: सालाना आधार पर नवंबर स्टील का उत्पादन 6.14 लाख टन के मुकाबले 10% बढ़कर 6.74 लाख टन हो गया। सालाना आधार पर नवंबर स्टील की बिक्री 5% घटकर 5.39 लाख टन रही। कुल बिक्री में 15% निर्यात हुआ था।

Trade setup for today:बाजार खुलने के पहले इन आंकड़ों पर डालें एक नजर, मुनाफे वाले सौदे पकड़ने में होगी आसानी

Texmaco Rail & Engineering: कंपनी ने 164.51 करोड़ रुपये की कुल राशि के 7,15,26,643 इक्विटी शेयरों के अपने राइट्स इश्यू को सफलतापूर्वक पूरा करने की घोषणा की।

Brightcom Group: कंपनी ने मीडियामिंट के ब्रांड नाम के तहत काम कर रहे वूची मीडिया (Vuchi Media) के 100% अधिग्रहण के लिए एक समझौता किया है।

Shalby: पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक मार्स मेडिकल डिवाइसेज (Mars Medical Devices (MMDL) ने एमएमडीएल की सहायक कंपनी शैल्बी ग्लोबल टेक्नोलॉजीज, सिंगापुर (Shalby Global Technologies, Singapore (SGTPL) में प्रत्येक के एसजीडी 1 के 2,09,000 इक्विटी शेयरों को खरीद लिया है और इसके लिए पैसे चुकाये हैं। SGTPL मार्स मेडिकल डिवाइसेस की सहायक कंपनी है और कंपनी की स्टेप डाउन सब्सिडियरी है। एसजीटीपीएल में एमएमडीएल की शेयरहोल्डिंग अब 96 प्रतिशत से बढ़कर 97.82 प्रतिशत हो गई है।

Polyplex Corporation: पीटी पॉलीप्लेक्स फिल्म्स इंडोनेशिया जो कि पॉलीप्लेक्स (थाईलैंड) पब्लिक कंपनी (पीटीएल), थाईलैंड (51% सहायक कंपनी) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, उसने 60,000 टन प्रति वर्ष की क्षमता के साथ 10.6 मीटर बीओपीपी फिल्म लाइन का ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

Integra Garments and Textiles: कंपनी 22 दिसंबर को इक्विटी शेयरों के नॉमिनल वैल्यू के उप-विभाजन पर विचार करेगी।

Natural Capsules: इंडिया इक्विटी फंड 1 ने कंपनी में 243.34 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 41,978 इक्विटी शेयर खरीदे हालांकि, महेंद्र लैब्स प्राइवेट लिमिटेड ने एनएसई पर कंपनी में 63,904 इक्विटी शेयर 244.30 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बेचे ऐसा बल्क डील्स डेटा से पता चलता है।

 

MoneyControl News

MoneyControl News

First Published: Dec 08, 2021 9:10 AM