Moneycontrol » समाचार » आईपीओ

इस महीने 12 IPO जारी होंगे, देखिए लिस्ट और चुनिए पसंदीदा इश्यू

यहां हम पूरी लिस्ट दे रहे हैं कि जुलाई में कितनी कंपनियां इश्यू ला रही हैं। देखिए और अपने पसंद का IPO चुनिए
अपडेटेड Jul 05, 2021 पर 09:29  |  स्रोत : Moneycontrol.com

जुलाई में एक दो नहीं बल्कि 12 IPO खुलने वाले हैं। कोरोनावायरस संक्रमण की दूसरी लहर के बावजूद इस साल की दूसरी छमाही में भारतीय कंपनियों ने इश्यू से करीब 40,000 करोड़ रुपए जुटाए हैं। जबकि 2020 की दूसरी छमाही में कंपनियों ने 20,000 करोड़ रुपए जुटाए थे।


अब तक 20 से ज्यादा कंपनियों ने इश्यू के लिए आवेदन जारी किया था। इसके अलावा 26 कंपनियां अभी भी अपने IPO के लिए सेबी की मंजूरी का इंतजार कर रही है।


यहां हम पूरी लिस्ट दे रहे हैं कि जुलाई में कितनी कंपनियां इश्यू ला रही हैं। देखिए और अपने पसंद का IPO चुनिए।


Zomato

फूड डिलीवरी कंपनी के इश्यू को सेबी की मंजूरी मिल गई है। कंपनी 8.7 अरब डॉलर के वैल्यूएशन के साथ इश्यू लाने की तैयारी में है। कंपनी का इश्यू मिड जुलाई तक आ सकती है।


Shriram Properties


कंपनी इसी महीने इश्यू लाने वाली है। IPO के जरिए कंपनी 800 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है। कंपनी 550 करोड़ रुपए का ऑफर फॉर सेल और 250 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू जारी करेगी।


Seven Islands Shipping


यह मुंबई की सी लॉजिस्टिक्स कंपनी है। कंपनी 2003 में शुरू हुई थी और पिछले 18 साल से इस बिजनेस में है। Seven Islands Shipping को इस साल अप्रैल में ही इश्यू लाने के लिए सेबी की मंजूरी मिली थी। कंपनी इश्यू से 600 करोड़ रुपए जुटाने वाली है। इस IPO में 400 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू और 200 करोड़ रुपए का ऑफर फॉर सेल होगा।


Arohan Financial Services


यह कोलकाता की माइक्रो फाइनेंस कंपनी है। कंपनी इसी महीने अपना IPO लाने वाली है। Arohan Financial Services इश्यू से 1800 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है। इसमें से 850 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू और बाकी ऑफर फॉर सेल होगा।


AMI Organics


केमिकल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी जुलाई में 650 करोड़ रुपए का इश्यू लेकर आने वाली है। कंपनी 300 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू जारी करेगी। इसके साथ ही 60.6 करोड़ शेयर ऑफर फॉर सेल में बेचे जाएंगे। 


GR Infraprojects

यह राजस्थान की कंपनी है जो रोड और हाइवे का निर्माण करती है। कंपनी का इश्यू 7 जुलाई को खुलने वाला है। GR Infraprojects 963 करोड़ रुपए का इश्यू लाने वाली है। इसका प्राइस बैंड 828-837 रुपए तय हुआ है। कंपनी का इश्यू 9 जुलाई को बंद होगा।


Utkarsh Small Finance Bank


इस स्मॉल फाइनेंस बैंक का इश्यू जुलाई में आने वाला है। कंपनी की तरफ से जारी आवेदन के मुताबिक, यह 750 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू जारी करेगी। इसके साथ ही कंपनी 600 करोड़ रुपए के शेयर ऑफर फॉर सेल में बेचेगी।


Glenmark Life Sciences


कंपनी इश्यू के जरिए 1700 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है। कंपनी 1160 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू जारी करेगी। इसके साथ ही कंपनी 73 लाख शेयर ऑफर फॉर सेल के तहत बेचेगी।


Clean Science Technology

कंपनी का इश्यू पूरी तरह ऑफर फॉर सेल होगा। कंपनी के प्रमोटर अपनी हिस्सेदारी बेच रहे हैं। लिहाजा इश्यू से जुटाया गया सारा पैसा प्रमोटरों के पास जाएगा। कंपनी को इसमें से एक भी पैसा नहीं मिलेगा। Clean Science Technology इश्यू के जरिए 1546 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है। इसका प्राइस बैंड 880-900 रुपए तय किया गया है। कंपनी का इश्यू 7 जुलाई को खुलेगा और 9 जुलाई को बंद होगा।


Vijaya Diagnostic Centre


हैदराबाद की यह कंपनी जुलाई में इश्यू लाने की तैयारी में है। कंपनी IPO से 2000 करोड़ रुपए जुटाने की तैयारी में है। इसमें कंपनी के स्टेकहोल्डर्स अपनी हिस्सेदारी बेच रहे हैं जिनके पास कंपनी की 35 फीसदी स्टेक है।


Nuvoco Vistas Corp

सीमेंट की यह कंपनी इसी महीने 5000 करोड़ रुपए का इश्यू लाने वाली है। इसमें 1500 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू और 3500 करोड़ रुपए का ऑफर फॉर सेल जारी किया जाएगा। कंपनी के प्रमोटर नियोगी एंटरप्राइस प्राइवेट लिमिटेड अपनी हिस्सेदारी बेचने वाले हैं। कंपनी में इनकी हिस्सेदारी 85.56 फीसदी है।


आधार हाउसिंग फाइनेंस


कंपनी जुलाई में 7300 करोड़ रुपए का इश्यू लाने वाली है। इस इश्यू में 1500 करोड़ रुपए का फ्रेश इश्यू जारी करेगी और 5800 करोड़ रुपए के शेयर ऑफर फॉर सेल में बेचे जाएंगे।


सोशल मीडिया अपडेट्स के लिए हमें Facebook (https://www.facebook.com/moneycontrolhindi/) और Twitter (https://twitter.com/MoneycontrolH) पर फॉलो करें।